Xtra Man Cream: समीक्षा, सामग्री एवं प्रभावकारिता

4 (80%) 8 votes

हमारे देश में मर्दानगी बढ़ाने वाली Xtra Man Cream निर्माताओं के रिलीज करने की घोषणा से पहले ही उपलब्ध हो गयी थी. आख़िरकार यह औषधि क्या है और इसके बाजार में आने के तुरंत बाद ही इसकी बिक्री में तेजी से बढ़ोतरी क्यों हुई है?

नवीनतम शोध के अनुसार, आज के मर्दों के शरीर में, आज से ३० साल पहले के मर्दों की तुलना में टेस्टोस्टेरोन की मात्रा २२% कम है. विशेषज्ञों का मानना है कि यह दुखद तथ्य शारीरिक कार्यों की कमी के कारण है, ऐसे व्यवसाय जिनमे निष्क्रिय जीवनशैली होती है, वे अधिक प्रसिद्ध हो रहे हैं. टेस्टोस्टेरोन के स्तर में कमी का एक और कारण है भोजन में रसायनों की भरमार. इस हार्मोन की कमी से मनुष्य के स्वास्थ्य और यौन जीवन पर प्रतिकूल असर पड़ता है. यही कारण है कि टेस्टोस्टेरोन के स्तर को बढ़ावा देने वाली दवाएं तेजी से बाज़ार में आ रही हैं.

टेस्टोस्टेरोन – पुरुषों का सबसे महत्वपूर्ण हार्मोन.

जिन लोगों को दवा की थोड़ी बहुत समझ है वे भी टेस्टोस्टेरोन के कार्यों की भूमिका से पूरी तरह अनजान हैं. वास्तव में, टेस्टोस्टेरोन को पुरुषों और महिलाओं (कम मात्रा में) दोनों के ही शरीर में संश्लेषित किया जाता है. पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन टेस्टिकल्स में संश्लेषित होता है और मादाओं में यह अंडाशय द्वारा उत्पादित होता है. इस हार्मोन की उच्चतम सांद्रता युवा अवस्था में होती है. ३० से ४० साल के बीच के लोगों में टेस्टोस्टेरोन का स्तर तेज़ी से गिरना शुरू हो जाता है.

टेस्टोस्टेरोन एक ऐसा हार्मोन है जो कि कामेच्छा और शारीरिक शक्ति के लिए जिम्मेदार होता है. यह मांसपेशियों, हड्डी के ऊतकों के घनत्व और शरीर में वसा की मात्रा को प्रभावित करता है.

टेस्टोस्टेरोन के स्तर गिरने के संकेतों में शामिल हैं:

  • १. कामेच्छा की कमी;
  • २. बॉडी मास की बहुत अधिक वृद्धि;
  • ३. अक्सर थकान का होना;
  • ४. आत्म-सम्मान की कमी और अवसाद से ग्रसित होना;
  • ५. अक्सर मूड स्विंग्स का होना.
  • ६. कमज़ोर हड्डियाँ.
  • ७. शरीर पर कम बाल.

लेकिन यदि आप पहले जैसे टेस्टोस्टेरोन के उच्च स्तर को प्राप्त कर लें तो आपको विभिन्न आनंद प्राप्त हो सकेंगे जैसे:

  • १. ताकत में वृद्धि
  • २. कामेच्छा में वृद्धि और असीमित यौन क्षमता;
  • ३. अधिक वजन का हट जाना;
  • ४. मांसपेशियों का विकास.

Xtra Man क्या है और यह कैसे काम करता है?

Xtra Man मनुष्य के शरीर में टेस्टोस्टेरोन के स्तर को बढ़ाने की एक क्रीम है. यह कामेच्छा को बढ़ावा देती है और आपको बिस्तर में भी सफलता प्रदान करवाती है. अन्य टेस्टोस्टेरोन बूस्टर की तुलना में, इसे सामान्य लोगों के लिए विकसित किया गया था न कि केवल वेट लिफ्टर्स और बॉडी बिल्डर्स के लिए.

इस उत्पाद का उपयोग किसी भी उम्र में किया जा सकता है.

Xtra Man Cream: समीक्षा, सामग्री एवं प्रभावकारिता

Xtra Man Cream: समीक्षा, सामग्री एवं प्रभावकारिता

Xtra Man के कार्य

इस क्रीम का उपयोग करना बहुत आसान है. आपको केवल अपने लिंग पर Xtra Man Cream को रोज़ लगाना है.

क्रीम के नियमित उपयोग से केवल कुछ ही दिनों में आपको कामेच्छा और ताक़त में वृद्धि का अनुभव होगा. इसके अलावा, आपके लिंग का कड़ापन कठोर और अधिक देर तक टिकने वाला होगा. एकमात्र नियम यह है कि क्रीम को लगाने के एक घंटे बाद तक स्नान या शॉवर नहीं लिया जाता है.

पानी से संपर्क की स्थिति में आपको क्रीम को फिर से लगाना होगा.

Xtra Man क्रीम के उपयोग के सकारात्मक प्रभाव.

Xtra Man Cream: समीक्षा, सामग्री एवं प्रभावकारिता

जननांगों की उच्च संवेदनशीलता

Xtra Man का इस्तेमाल करने वाले ९७% पुरुषों ने अधिक गहन एवं सुखद अहसास होने की बात कही. इसके अलावा उनके यौन संबंध में पहले से कहीं अधिक गर्माहट आ गयी. यह जीवन की गुणवत्ता में सुधार करता है और किसी व्यक्ति को अधिक आत्मविश्वास प्रदान करता है.

लंबे समय तक संभोग

Xtra Man समय से पहले पानी निकल जाने की समस्या को सही करता है, जो कि टेस्टोस्टेरोन की कमी से जूझ रहे मर्दों के बीच एक आम समस्या है. यह क्रीम आपको पहले की तुलना में अधिक देर तक टिकने में मदद करेगी.

लिंग का बड़ा आकार

Xtra Man से लिंग में कुछ इंच का इज़ाफा होता है. यह आपके आत्मविश्वास को बेहतर बनाएगा और आप अपने साथी को बेहतर तरीके से संतुष्ट कर पायेंगे. इस क्रीम के घटक जननांगों में रक्त परिसंचरण में सुधार लाते हैं. रक्त वाहिकाओं और रंध्रमय ऊतकों के बढ़ने से प्राकृतिक रूप से लिंग के आकार में भी वृद्धि होती है. हालांकि, यह केवल तभी संभव हो सकता है जबकि क्रीम को नियमित रूप से प्रयोग में लाया जाये.

मर्दानगी में वृद्धि

नपुंसकता से पीड़ित पुरुषों की संख्या तेज़ी से बढ़ रही है. कड़ेपन की समस्या से ग्रसित लोगों के जीवन में यौन सम्बन्धों में कमी भी आ रही है. Xtra Man Cream मर्दानगी के प्राकृतिक स्तर को फिर से वापस ला देती है और यौन उत्तेजना को भी बढ़ा देती है.

क्या Xtra Man सुरक्षित है?

आम तौर पर गैर-हार्मोनल टेस्टोस्टेरोन बूस्टर पुरुषों के लिए सुरक्षित होते हैं. उनमें सिंथेटिक घटकों की संख्या कम होती है. इनमे से ज्यादातर में पौधों के अर्क और विटामिन्स शामिल होते हैं. हालांकि, अगर आप किसी पुरानी या सूजन संबंधी बीमारी से ग्रस्त हैं तो Xtra Man का उपयोग करने से पहले आपको अपने चिकित्सकीय विशेषज्ञ से परामर्श कर लेना चाहिए.

क्या इसके किसी प्रकार के कोई दुष्प्रभाव हैं?

Xtra Man से सम्बंधित किसी भी तरह के दुष्प्रभावों के कोई भी आधिकारिक प्रमाण मौज़ूद नहीं है. हालांकि, अन्य टेस्टोस्टेरोन बूस्टर से जनित दुष्प्रभावों की संभावना होने के ठोस प्रमाण मौज़ूद हैं.

  • १. खर्राटे की समस्या, छोटी सांस लेना, सांस लेने में दिक्कत का सामना करना;
  • २. मुँहासों का एकदम बढ़ जाना;
  • ३. गुर्दे की समस्याएं (यदि टेस्टोस्टेरोन बूस्टर का लम्बे समय तक उपयोग किया जाये);
  • ४. मांसपेशियों की तीव्र वृद्धि के कारण लिगामेंट्स और नसों का क्षतिग्रस्त होना (एथलीटों के टेस्टोस्टेरोन बूस्टर के उपयोग के कारण होता है);
  • ५. मूत्र संबंधी समस्याएं;
  • ६. आक्रामक व्यवहार (शक्तिशाली बूस्टर के उपयोग के कारण होता है);
  • ७. प्रोस्टेट का बढ़ना

Xtra Man Cream से ऐसी कोई भी समस्या नहीं आती है. हालांकि, अगर आपके शरीर को दवा की किसी भी तरह की अप्रिय या अवांछित प्रतिक्रिया का अनुभव हो रहा हो तो, आपको इसका उपयोग तुरंत ही बंद कर देना चाहिए.

Xtra Man Cream: समीक्षा, सामग्री एवं प्रभावकारिता

Xtra Man Cream के घटक

Xtra Man Cream के घटकों का वर्णन करने वाला आधिकारिक डेटा अभी तक उपलब्ध नहीं है. इसके पीछे यह कारण हो सकता है कि क्रीम को मार्केट में आये हुए ज्यादा समय नहीं हुआ है और निर्माताओं को क्रीम के घटकों को सार्वजानिक करने का समय ही न मिल पाया हो.

FREE Fast Shipping offer for our readers:
Xtra Man Cream: समीक्षा, सामग्री एवं प्रभावकारिता

  • Xtra Man Cream: समीक्षा, सामग्री एवं प्रभावकारितापहले और दूसरे सप्ताह में:
    कड़ापन लम्बे समय के लिए कठोर बन जाता है, लिंग की संवेदनशीलता २ गुना तक बढ़ जाती है. परिणाम नज़र आने लगते हैं – क्योंकि आपके लिंग का आकार १.५ सेमी. तक बढ़ चुका होता है.1
  • दूसरे और तीसरे सप्ताह में:
    पहले से आपके लिंग में आकार वृद्धि दर्शित होने लगती है, यह संरचनात्मक रूप से एकदम सटीक बन जाता है. सम्भोग का समय ७०% तक बढ़ जाता है!2
  • चौथे सप्ताह में और उससे आगे:
    लिंग ४ सेमी. तक बढ़ जाता है! सम्भोग का आनंद पहले से और भी अच्छा हो जाता है. ओर्गेज़्म लम्बे समय के होते हैं जो कि ५-७ मिनट तक चलते हैं!

Xtra Man Cream: समीक्षा, सामग्री एवं प्रभावकारिता

Xtra Man Cream: परिणाम

Xtra Man के निर्माता निम्नलिखित परिणामों की गारंटी लेते हैं:

● “पुरुषों” के आम मुद्दों को संबोधित करती है, जैसे टेस्टोस्टेरोन की कमी, कामेच्छा की कमी, कड़ेपन की समस्या, समय से पहले पानी का निकल जाना इत्यादि.

Xtra Man का उपयोग करना आसान है और इसका कोई दुष्प्रभाव भी नहीं होता है. इसके अलावा, यह हर बजट के लिए सस्ती या अफोर्डेबल है.

औषधि के प्रामाणिक होने की पुष्टि कैसे करें?

कुछ बेईमान निर्माता यौन शक्ति की वृद्धि के लिए नकली दवाएं बनाकर बेचते हैं. बिक्री को बढ़ावा देने के लिए वे ग्राहगों के झूठे प्रशंसापत्र भी खरीदते हैं.

असत्य प्रशंसापत्रों के संकेत यहां दिए गए हैं:

१. चौका देने वाले परिणाम बहुत ही जल्दी मिले;

२. क्लासिक उदाहरण: “मैं ७५ वर्ष का हूं और मैंने एक सप्ताह में ही सफलतापूर्वक नपुंसकता को पूरी तरह से हरा दिया.”

भले ही इस तरह के प्रशंसापत्र विश्वसनीय दिखाई पड़ते हैं, लेकिन फिर भी एक बार उत्पाद के बारे में सारी जानकारी जांच लेना उचित होता है. पैसे बर्बाद करने की तुलना में एक प्रामाणिक और सुरक्षित उत्पाद का चयन करना ही समझदारी है.Xtra Man Cream: समीक्षा, सामग्री एवं प्रभावकारिताXtra Man Cream: समीक्षा, सामग्री एवं प्रभावकारिताXtra Man Cream: समीक्षा, सामग्री एवं प्रभावकारिता

शयद आपको भी ये अच्छा लगे लेखक की ओर से अधिक

उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।