Varikostop. वैरिकाज-वेंस से अपने पैरों की रक्षा करें.

Varikostop. वैरिकाज-वेंस से अपने पैरों की रक्षा करें.
3 (60%) 3 votes

ऐसी कोई भी जादू की छड़ी नहीं है जो कि किसी जादू की तरह वैरिकाज-वेंस का इलाज कर सके. हालांकि, ऐसी दवाएं उपलब्ध हैं जो कि रोग की गति को धीमा करने और अधिक गंभीर लक्षणों को रोकने में सक्षम हैं. उनमें से सबसे उल्लेखनीय Varikostop है जो कि इसकी आधिकारिक वेबसाइट से खरीदी जा सकती है.

वैरिकाज-वेंस कोई हाल की समस्या नहीं है जिसने अभी ही लोगों को प्रभावित करना प्रारंभ किया हो. पुराने समय में भी लोग शरीर के निचले अंगों में वैरिकाज-वेंस से पीड़ित हुआ करते थे. हालांकि, एक आधुनिक व्यक्ति ऐसे रोगों से जल्दी और अधिक बार प्रभावित होता है. इससे पहले ऐसा मानते थे कि यह बीमारी आनुवंशिक गड़बड़ी, “पैरों” से अधिक कार्य लेने पर और गर्भावस्था के कारण होती है. अब इसके कारणों की सूची और भी बढ़ गयी है:

  1. निष्क्रिय जीवनशैली;
  2. अस्वास्थ्यकारी आहार;
  3. असहज जूते पहनना;
  4. बीमारी को प्रेरित करने वाले कारकों की यह सूची संपूर्ण नहीं है!

ऐसा माना जाता है कि बीमारी महिलाओं को जल्दी घेर लेती है. महिलाओं के पैर गर्भावस्था के दौरान उच्च दबाव का सामना करते हैं. फैशन के अनुसार महिलायें ऊँची एड़ी वाले जूते पहनती हैं. हालांकि, पुरुष भी समान रूप से इस बीमारी का शिकार बनते हैं. अपने पैरों पर काम करना और भारी वजन उठाना पुरुषों पर समान रूप से वैरिकाज-वेंस का असर डालता है.

भारी पैर, तीखा दर्द और स्पाइडर वेंस इस बीमारी के शुरुआती लक्षण होते हैं. इस रोग के बहुत अधिक बढ़ जाने पर परिणाम थ्राम्बोफ्लिबिटिस तक हो सकता है. रक्त के थक्के सामान्य रक्त परिसंचरण को रोकते हैं और रक्त वाहिकाओं के बंद होने का कारण बन सकते हैं.

Varikostop क्रीम के कार्य करने का तरीका

Varikostop. वैरिकाज-वेंस से अपने पैरों की रक्षा करें.

Varikostop

Varikostop एक ऐसी क्रीम है जो कि शरीर के निचले अंगों में वैरिकाज-वेंस के शुरुआती चरण को रोकने में मदद करती है. यह पहले से ही मौजूद खराब लक्षणों को समाप्त करती हैं और नए लक्षणों को रोकती हैं. वैरिकाज-वेंस के गंभीर मामलों को किसी पेशेवर चिकित्सक की सहायता के बिना सही नहीं किया जा सकता है. सौभाग्य से, इस बीमारी की रोकथाम इसके उपचार की तुलना में कहीं अधिक सरल है.

Varikostop का उपयोग व्यापक उपचार के एक हिस्से के रूप में किया जा सकता है जिसमें इसे अन्य उपायों और उपचार विधियों के साथ मिला कर प्रयोग में लाया जा सकता है.

रोग की जड़ की समाप्ति पर (आपके विशेष मामले में) सही होने की प्रक्रिया बहुत ही तेज़ हो जाती है. व्यायाम करना प्रारंभ करें, आहार को नियंत्रित करें और असहज फुटवियर से अपने पैरों को यातना देना बंद करें. याद रखें कि सर्वोत्तम परिणाम की उपलब्धि के लिए किसी भी समस्या को विभिन्न दृष्टिकोणों से देखने की आवश्यकता होती है.

लेकिन फ़िर भी अगर आप अपनी जीवनशैली को काफी हद तक बदलने में असमर्थ हैं तो Varikostop इस बीमारी से काफी हद तक राहत दे सकती है.

इस क्रीम का प्रमुख कार्य रक्त वाहिकाओं की दीवारों को मजबूत करना, ऊतकों की टोन को बनाए रखना और विभिन्न अंगों में रक्त परिसंचरण का सामान्यीकरण करना होता है. परीक्षणों की एक श्रंखला से इस बात की पुष्टि हुई है कि Varikostop का नियमित उपयोग उच्च रक्तचाप की समस्या को हल करने में मददगार साबित होता है.

अभी खरीदें

Varikostop के घटक

वैरिकाज – वेंस के लिए क्रीम का चयन करते समय उसके घटकों को सबसे पहले देखना चाहिए. Varikostop में औषधीय जड़ी-बूटियों का अर्क होता है जो सूजन कम करने वाले और चिकनाहट प्रदान करने वाले तत्वों के साथ मिश्रित होता है.

प्रमुख घटक:

  • ट्रोक्सीयूटिन. वैरिकाज़ वेंस के इलाज में इस्तेमाल किया जाने वाला एक प्रसिद्ध चिकित्सीय तत्व. यह सूजन कम करने वाला, ओएड़ेमिक विरोधी और वैरिकाज़ वेंस से सुरक्षा प्रदान करने वाला होता है. यह रक्त वाहिकाओं के स्वास्थ्य में और त्वचा की टोन में सुधार लाता है और रक्त वाहिकाओं की दीवारों को मजबूत करता है;
  • हॉर्स चेस्टनट के बीज का अर्क. यह पदार्थ एसेसीन समृद्ध होता है. इसे नसों को टोन करने के एक उपाय के रूप में प्रयोग किया जाता है. यह सूजन कम कर देता है, तनाव और दर्द से राहत देता है. यह रक्त के थक्के के जमने के कारण आयी सूजन को कम करने में अन्य दवाओं की सहायता करता है;
  • जिंकगो के पत्ते का अर्क. एल्कोहॉड्स और फ्लैनोनोड्स की एकाग्रता के कारण यह रक्त वाहिकाओं को वापस पहले जैसा स्वस्थ बनाता है, सूजन कम करता है और न्यूरोप्रोटेक्टिव प्रभाव प्रदान करता है;
  • हैममेलिस वर्जिनिया की पत्तियों का अर्क. इसके पत्तों में निहित टैनिन और फ्लेवोनोइड्स प्रभावी ढंग से सूजन का इलाज करते हैं. यह केशिकाओं की पारगम्यता को कम करता है और नसों की प्रतिरोधकता को बढ़ाता है;
  • सूरजमुखी और मकई का तेल. ये अतिरिक्त नरम प्रभाव प्रदान करते हैं;
  • यूरिया. यह त्वचा को नमी प्रदान करता है और स्वास्थ्यपरक घटकों के स्तर को बढ़ाता है;
  • मेन्थॉल. यह त्वचा को टोन और सुगंध प्रदान करने के साथ-साथ आराम प्रदान करता है.
Varikostop. वैरिकाज-वेंस से अपने पैरों की रक्षा करें.

पहले और बाद में

आप Varikostop कहां से खरीद सकते हैं?

Varikostop को केवल इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर ही कम कीमत में ऑर्डर किया जा सकता है. इसकी संभावना लगभग नहीं ही है कि आप एक सामान्य फार्मेसी में इसे प्राप्त कर पायें. लेकिन फ़िर भी अगर आपको यह कहीं प्राप्त हो जाता है, तो इसकी कीमत बहुत अधिक होगी. आधिकारिक वेबसाइट से Varikostop को खरीदने से आपको कई परीक्षणों से गुजर चुकी है एक सिद्ध औषधि सबसे आकर्षक कीमतों पर प्राप्त होती.

अन्य सामयिक दवाओं के मुकाबले में Varikostop की कीमत अन्य सस्ती दवाओं की भांति ही होती है जो आमतौर पर वैरिकाज-वेंस के उपचार में उपयोग में लायी जाती हैं. फार्मेसियों में बेचे जाने वाले प्रभावकारी वेंस टॉनिक आपको Varikostop से कहीं अधिक खर्च करने पर प्राप्त होंगे.

अभी खरीदें

इस बात को समझने के लिए कि इस दवा को खरीदने में कोई समझदारी है या नहीं, आपको लागत के साथ-साथ उनके असर की भी तुलना करनी चाहिए.

Varikostop क्रीम को अच्छी तरह से संतुलित और उच्च सांद्रता वाले घटकों से बनाया गया है जिन्हें पौधों से प्राप्त किया गया है, इसलिए वे इसे अत्यधिक प्रभावी प्राकृतिक दवा के रूप में प्रस्तुत करते हैं.

Varikostop क्रीम का उपयोग कैसे करें? उपयोग के लिए निर्देश.

संभव एलर्जी वाली प्रतिक्रियाओं से बचने के लिए क्रीम का उपयोग करने से पहले आपके द्वारा इसके घटकों को ध्यान से जांचा जाना चाहिए. उपचार को शुरू करने से पहले एलर्जी परीक्षण करना अनिवार्य होता है.

अपनी कोहनी पर क्रीम की थोड़ी मात्रा रखें और १०-१५ मिनट के लिए प्रतीक्षा करें. अगर इतने समय के बाद आपको कोई लालामी, खुज़ली और जलन का अहसास नहीं होता है तो आप बिना किसी चिंता के इस क्रीम का उपयोग कर सकते हैं.

  1. हल्के-हल्के मसाज़ करते हुए क्रीम को त्वचा पर लगाएं;
  2. इसे पैरों की सतह पर नीचे से ऊपर की तरफ (अपने पैरों से कूल्हे तक) फैलाएं;
  3. जिस क्षेत्र में क्रीम को लगाया गया है उसे एक मिनट के लिए खुला छोड़ दें;
  4. एक दिन में ये प्रक्रिया २ से ३ बार दोहराएं.

Varikostop को आसानी से त्वचा पर लगाया जाता है और यह बिना कोई चिपचिपाहट किए आसानी से त्वचा द्वारा अवशोषित कर ली जाती है और यह कपड़ों पर किसी भी तरह का निशान भी नहीं छोड़ती है.

आपको इस बात का अहसास होगा कि क्रीम को लगाने के तुरंत बाद दर्द और सूजन कम हो रही है. स्पाइडर वेंस तुरन्त गायब नहीं होंगी. इस बीमारी के उपचार में कई हफ्तों के समय की आवश्यकता होती है

Varikostop ऑर्डर करें और अपने पैरों को स्वस्थ बनायें!

अभी खरीदें

10 thoughts on “Varikostop. वैरिकाज-वेंस से अपने पैरों की रक्षा करें.”

  1. मैं इस क्रीम को रोज शाम को लगाती हूँ। 2 हफ्तों में ही मेरे पैरों के दर्द में काफी राहत मिल गई है। इस क्रीम से हल्की सी ठंडक भी आती है जो गर्मियों में अच्छी लगती है।

  2. मोहिनी

    इसे एक माह लगाने के बाद से ही मेरे पैरों से बड़ी गठानें चली गईं। यह एक जबर्दस्त प्रोडक्ट है जो आपकी नसों को वाकई में ठीक कर देगा।

  3. मैंने 2 ट्यूब ऑर्डर कीं। एक अपनी मम्मी के लिए और अपनी दादी के लिए। यदि इससे इनको फायदा होगा तो मैं अपने लिए भी मंगाउंगी क्योंकि वेरिकोज़ नसें हमारे परिवार में सबको है।

  4. लक्ष्मी

    यदि आपको वेरिकोज़ नसें आना अभी शुरूआती चरण में हैं तो आप पूरी तरह से ठीक हो सकती हैं। हाँ, आपको अपनी जीवनशैली में बदलाव करना होगा। इलाज के दौरान मैंने ऊंची हील वाली सैंडल और चप्पलें पहनना बंद कर दिया था और सुबह-सुबह जॉगिंग करने लगी थी (मेरा ऑफिस में बैठने का ही काम है)। इन परिस्थितियों में Varikostop ने 100% मदद की।

  5. वेरिकोज़ नसों के लिए यह एक बेहद असरदार प्रोडक्ट है। लेकिन मैं दूसरी दवाइयों और इलाजों के इस्तेमाल की भी सलाह दूँगी।

  6. बूढ़ों के लिए भी यह एक उम्दा प्रोडक्ट है। यह पूरी तरह से प्राकृतिक पदार्थों से बना है जिनमें किसी तरह के रासायनिक घटक उपयोग नहीं किए गए हैं।

  7. मैं खून की धमनियों को मजबूत करने के लिए कुछ दवाइयाँ ले रही हूँ। डॉक्टर ने बाहर Varikostop लगाने को कहा है। मुझे लगाना शुरू करने के कुछ समय बाद से ही फायदा होने लगा है। नसों का जाल चला गया है लेकिन मुझे अभी भी पैरों में बड़ी धमनियाँ दिखती हैं। हाँ, इनका साइज़ कम जरूर हो गया है।

  8. हाँ, यदि आपका केस ध्यान न देने के कारण वेरिकोंफ्लेबाइटिस बन जाने का है तो Varikostop से आपको कोई फायदा नहीं होगा। लेकिन शुरुआती स्टेज पर ही रोकथाम कर ली जाए तो काफी अच्छा होता है।

  9. मैंने वेरिकोज़ नसों के लिए इससे अच्छा प्रोडक्ट इससे पहले कभी ट्राय नहीं किया। मैं इस समस्या से परेशान हर शख्स को Varikostop लेने की सलाह दूँगी।

  10. यह क्रीम वेरिकोज़ नसों की शुरुआती स्टेज में बड़ी असरदार है। मैं ऐसा इसलिए कह रही हूँ क्योंकि इससे मेरी बहन को बहुत फायदा हुआ। Varikostop से मेरी मम्मी को आराम नहीं मिला क्योंकि उनकी वेरिकोज़ नसें काफी आगे की स्टेज में पहुँच कर बिगड़ चुकी हैं 🙁

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *