Saffron cream की सहायता से अपनी त्वचा को चमकने दीजिये

त्वचा में गोरापन लाना आज कल बहुत ज़्यादा माँग में है (ख़ास तौर पर महिलाओं के लिए); और देखें तो हक़ीक़त में पुराने समय से ही एक से रंग वाली गोरी त्वचा को सुंदरता का पैमाना माना जाता रहा है। दुर्भाग्य से बहुत कम लोग ही कह सकते हैं कि वे सुंदर हैं। लोगों के जीवन में अकसर झाइयाँ, धब्बे और मुहासों के दाग़ जगह बना लेते हैं। इसी तरह की कुछ और समस्याओं से रंगत अच्छी नहीं लगती हैं: इनके चलते लोग अपनी असली उम्र से ज़्यादा बूढ़े लगते हैं और अकसर बीमार से दिखते हैं। त्वचा में परिवर्तन विभिन्न कारणों से होते हैं, जिनमें से कुछ हैं:

  • उम्र
  • हॉर्मोंस का पुनर्निर्माण
  • अल्ट्रावायलेट किरणों का असर
  • असफल हुई कॉज़्मेटिक प्रक्रियाएँ
SAFFRON मलाई
एक क्रीम के आवेदन के लाभ

किसी न किसी तरीक़े से ही सही पर समस्या का समाधान तो चाहिए ही होता है। गोरापन लाने वाले उत्पाद saffron cream का निर्माण विशेष रूप से अतिरंजकता तथा विभिन्न त्वचा सम्बंधी समस्याओं के निदान के लिए किया गया था। इसके अनोखे फ़ॉर्म्युला का मूलभूत आधार प्रकृतिक उत्पाद हैं जिनका त्वचा पर एक विशिष्ट असर होता है। saffron cream की मुख्य क्रियाओं में शामिल हैं:

  • गोरापन लाना
  • नमी लाना
  • सुरक्षा
  • सौम्यता
  • सूजन आदि से बचाव

आप किसी भी उम्र या त्वचा प्रकार पर saffron cream को प्रयोग कर सकते हैं।

BUY NOW

SAFFRON ULTIMATE WHITENING CREAM के घटक इस प्रकार हैं

इस क्रीम का मुख्य घटक केसर है। इस पौधे में बहुत सारे निदानात्मक लक्षण होते हैं और इसका प्रयोग कॉज़्मटॉलॉजी में बहुत अधिक होता है। केसर बहुत ही महँगा होता है और इसमें बहुत ही मनभावन और मीठी ख़ुशबू होती है।

केसर कोशिका निर्माण को भी प्रभावित करता है, त्वचा की समस्याओं को दूर करता है और त्वचा के रंग को एक सा करता है, जिससे आप जवाँ और सुंदर दिखने लगती हैं। ये एक बहुत ही शक्तिशाली एंटी ऑक्सिडेंट भी है।

मुख्य आधार घटकों के अलावा, इसमें विटामिंस का कॉम्प्लेक्स होता है जिसका चुनाव इस तरह से किया गया है ताकि एक दूसरे का प्रभाव बढ़ जाए:

  • विटामिन के- प्रोटीन के संश्लेषण के लिए आवश्यक विटामिन
  • विटामिन सी- उम्र ढलने की प्रक्रिया को धीमा कर देती है और त्वचा के सुरक्षात्मक गुण को सही करती तथा पुनर्नवीकृत कर देती है। सूर्य की किरणों के सक्रिय असर के बाद बाह्य त्वचा की सामान्य नमी तथा कठोरता स्तर को लौटाता है। ये सर्वश्रेष्ठ रंजकता के साथ त्वचा को चमकाने वाले सर्वश्रेष्ठ कॉज़्मेटिक उत्पादों का हिस्सा होता है।
  • विटामिन ए- सक्रिय एंटीऑक्सिडेंट
  • नियासिन एक शक्तिशाली एंटीऑक्सिडेंट है जो कि त्वचा में टोक्सिंस के एकत्रित होने की प्रक्रिया को रोकता है।
  • बीटा-कैरोटिन- मुक्त कणों के एकत्रित होने को रोकता है तथा प्रतिरोधात्मक स्थिति को सुधारता है।

Saffron cream लगाना

आपके लिए सही क्रीम ख़रीदना विशेष तौर पर बहुत ही आवश्यक चीज़ है। Saffron cream अधिकतर आधुनिक क्रीमों से अलग है, क्यूँकि यह पूरी तरह हानि रहित है। इसकी एकमात्र प्रतिकूल स्थिति इसके किसी घटक के साथ किसी व्यक्ति की व्यक्तिगत समस्या ही है। सम्भव एलर्जीज़ की पहचान के लिए एक छोटा सा परीक्षण कीजिए।

अपनी कोहनी पर अंदर की तरफ़ Saffron cream को १५-२० मिनट के लिए लगाइए। समय के समाप्त होने पर, उस क्षेत्र को जाँचिए। अगर आपको लालामी, जलन अथवा खुजली की शिकायत होती है तो तत्काल डॉक्टर की सलाह लीजिए। अगर इनमें से कोई भी लक्षण नहीं पता चलता है, तो आप निर्देशों के अनुसार Saffron cream को इस्तेमाल कर सकते हैं।

  1. शाम में अपने चेहरे को मेकअप और विभिन्न नियमित त्वचा सम्बंधी उत्पादों से होने वाले संक्रमणों से साफ़ कीजिए।
  2. अपने चेहरे पर Saffron cream की एक पतली सी परत लगाइए। इसे अपने होठों और आँखों के चारों तरफ़ मत लगाइए।
  3. इस प्रक्रिया को २४ घंटे में दोहराइए।
  4. पहला परिणाम इसके लगातार प्रयोग के ३ हफ़्तों के बाद देखा जा सकता है।

BUY NOW

Saffron cream की प्रभावोत्पादकता

Saffron cream
इससे पहले और बाद का उपयोग करें Saffron cream

ऐसी क्रीम ऑर्डर करना जो कि आपकी सभी समस्याओं को एक बार में समाप्त कर दे, अभी भी असम्भव है। फिर भी, Saffron cream की सहायता से आप चेहरे की कुछ समस्याओं को बिना किन्ही ख़तरनाक तरीक़ों और केमिकल पीलिंग के सही कर सकते हैं।

ये क्रीम उन स्थितियों में सहायता करती है जहाँ त्वचा की अतिरंजकता निम्न में से किसी वजह से हुई हो

  • हॉर्मोनल परिवर्तन
  • जेनेटिक गडबडियाँ
  • उम्र के परिवर्तन
  • अल्ट्रावायलेट किरणों से अत्यधिक सम्पर्क

असरदार ढंग से चेहरे को चमकाने वाले उत्पाद Saffron cream का प्रमुख लक्षण इसके प्रकृतिक तत्त्व हैं। कई सारे अध्ययनों ने दिखाया है कि केसर सत में न केवल गोरेपन लाने का लक्षण होता है बल्कि त्वचा को पुनर्नवीकृत करने की भी क्षमता होती है। निर्देशों के अनुसार क्रीम के प्रयोग से त्वचा को आवश्यक पोषण एवं सुरक्षा मिलती है और इसकी विटामिन आवश्यकताओं की भी पूर्ति हो जाती है। कोशिकीय स्तर पर प्रभाव करके, Saffron cream के सक्रिय घटक त्वचा की ऊपरी परत में आदान-प्रदान की प्रक्रिया का सामान्यीकरण कर देते हैं और पर्यावरण के प्रभावों के लिए त्वचा की सामान्य अवरोधक क्षमता को बढ़ा देते हैं।

Saffron cream पर ग्राहकों की प्रतिक्रियाएँ

नमिता, ४२

मुझे Saffron cream एक उपहार के तौर पर मिली। पहले तो मैं इस पर ध्यान भी नहीं देती थी, मुझे लगा कि ये एक आम नाइट क्रीम है। पर इसे इस्तेमाल करने के कुछ ही सप्ताह में मेरा चेहरा पूरी तरह से बदल गया। मेरे माथे के दाग़ दिखने में बहुत कम हो गए और मेरे चेहरे का रंग और भी एक सा हो गया। मेरे पति का कहना था कि मैं और जवाँ हो गयी हूँ। अच्छी बात ये थी कि मुझे पता चल गया कि ऐसी कोई क्रीम भी है!

लवी, ३२

Saffron cream ने मुझे मेरी झाइयों से छुटकारा पाने में मदद की। इसके पहले तो मैं ख़ुद को बचाने के लिए बस टोनर्स का इस्तेमाल कर रही थी। ये बहुत ही अच्छी बात है कि अब मुझे कृत्रिम मेकअप के अंदर नहीं छुपना पड़ता है। ये एक ऐसी चीज़ है जिससे मुझे हक़ीक़त में आनंद आया। साथ ही, अगर बाहर बहुत गरमी है तो बहुत ज़्यादा मेकअप करके जाना एक अच्छा विकल्प नहीं है। Saffron cream को प्रयोग करने से, मेरी त्वचा एक छोटी बच्ची की त्वचा सी हो गयी है। बस ३ सप्ताह में मुझे परिणाम दिखने लगे।

लावण्या, ५५

मैं हमेशा अपनी देखभाल करती थी और १० साल जवान दिखती थी। इससे जो एक फ़ायदा हुआ वो ये था कि मेरी त्वचा का रंग सही हो गया था। मैं पहले ही बहुत सारे उत्पाद आज़मा चुकी थी पर कुछ भी नहीं हुआ। जब मैंने इस क्रीम को देखा, तो मैं बहुत ही निराशावादी थी, पर फिर मैंने इसे ख़रीदने का निर्णय लिया। अब मैं ईमानदारी से कह सकती हूँ कि मुझे ये फ़ेसियल क्रीम बहुत ही पसंद आयी। Saffron cream मेरा छोटा सा राज बन गयी है।

सुंदर रहने की हिम्मत दिखाइए और इस शानदार उत्पाद Saffron cream को अपने चेहरे के लिए ऑर्डर कीजिए। प्यार कीजिए अपने चेहरे से और इसकी रंगत से!

BUY NOW

शयद आपको भी ये अच्छा लगे लेखक की ओर से अधिक

10 टिप्पणियाँ

  1. अनुग्रह कहते हैं

    मुझे क्रीम लगाते ये दूसरा महीना है। कोई मेरी असली उम्र 35 साल, का तो कोई अंदाज़ा ही नहीं लगा पता। मैं ज़्यादा से ज़्यादा 26-27 की तिखटी हूँ (इसके पहले तो मैं उम्र से ज़्यादा बूढ़ी दिखती थी)

  2. स्वस्थ कहते हैं

    मेरी मम्मी और मैं Saffron क्रीम लगा रहे हैं। मैं इसे गोरा होने के लिए लगाती हूँ और मम्मी झुर्रियों के लिए। मुझे लगता है कुछ दिनों बाद हम एक जैसी उम्र के लगने लगेंगे।

  3. अन्य कहते हैं

    मुझे सबसे अच्छा तो यह लगा कि क्रीम न सिर्फ गोरा करती है, इससे रोमछिद्र भी छोटे हो जाते हैं। मेरा चेहरा देखने से ही लगता है कि इसकी देखभाल होती है और यह बहुत आकर्षक भी हो गया है।

  4. लाल कहते हैं

    इस क्रीम से आपका चेहरा 1-2 टोन गोरा हो जाएगा। यही कारण है कि इसे न सिर्फ चेहरे पर बल्कि गर्दन और सीने पर भी लगा कर एक जैसा फैलाना चाहिए।

  5. स्थानिक कहते हैं

    यह क्रीम काफी प्रभावशाली और किफ़ायती है। 1 ट्यूब 2-2.5 माह तक चल गई। यही नहीं, इसे दिन और रात दोनों में लगा सकते हैं (इससे आपका नाइट क्रीम का खर्च बच जाता है)। तो यदि आप कम बजट में लाखों रुपयों वाला असर चाहती हैं तो आपको ये क्रीम लेनी चाहिए।

  6. ब्लूमिन्ग कहते हैं

    इसे लगाते हुए मेरा तीसरा दिन है। यह क्रीम बिल्कुल चिपचिपी नहीं है। जहां तक गोरा करने की बात है, अभी इतनी जल्दी तो कुछ नहीं कह सकती लेकिन थोड़े दिन बाद जरूर बताऊँगी।

  7. पुनर्जीवित कहते हैं

    मैं बिल्कुल ऐसे ही नतीजे चाहती हूँ जैसे इस लेख में दर्शाए गए हैं। मुझे अब अपने लिए Saffron खरीदनी ही होगी।

  8. कुलीन कहते हैं

    साँवली त्वचा वाली महिलाओं को गोरा होने के लिए Saffron एक उम्दा खोज है। मुझे तो फायदा हुआ। मैं हर किसी को इसकी सलाह देती हूँ!

  9. संरक्षिका कहते हैं

    जबर्दस्त क्रीम, शानदार टेक्सचर, इसको लगा कर बहुत अच्छा लगता है और इसकी खुशबू भी अच्छी है। इतने कम रेट में ये एक बहुत अच्छा लक्ज़री आइटम दिया जा रहा है। यह हर उम्र में रोज इस्तेमाल करने के लिए सबसे बेहतरीन नुस्खों में से एक है।

  10. शाही कहते हैं

    ऐसे घटकों के साथ तो क्रीम वाकई में सस्ती है! मुझे तो अपनी आँखों पर भरोसा नहीं हो रहा! मुझे तो इसे ऑर्डर करना ही है।

उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।