लिंग बढ़ाने की लोकप्रिय तकनीक और उपाय

3 (60%) 1 vote

लिंग का आकार एक नाज़ुक विषय है। काफ़ी पुरुष अपने लिंग को बड़ा और मोटा करना चाहते हैं। विभिन्न चुनावों से यह स्पष्ट हुआ है कि लगभग 80% पुरुष अपने लिंग को बड़ा करना चाहते हैं। इस इच्छा के बावजूद अपने सपने को पूरा करने के लिए सर्जरी का सामना कोई नहीं करना चाहता है। इसीलिए लिंग बढ़ाने की ऐसी तकनीक जिन्हें घर पर आजमाया जा सके, आजकल काफी लोकप्रिय हो रही हैं।

घर पर लिंग का आकार कैसे बढ़ाया जाए

आजकल चिकित्सा विज्ञान लिंग का आकार बड़ा करने के दो तरीके प्रस्तुत करता है : सर्जरी करवाइए या हार्मोन लीजिए।

पर, सर्जरी और हार्मोन दोनों की ही अपनी सीमाएँ और साइड इफैक्ट हैं। इनमें सबसे गंभीर और दुर्भाग्यपूर्ण परिणाम है लिंग का कटना। दूसरे दुष्प्रभाव भी अप्रिय हो सकते हैं, जैसे नपुसंकता, सूजन या सालों तक बना रहने वाला दर्द।

अगर आप अपने स्वास्थ्य पर कोई प्रभाव डाले बिना अपना लिंग बड़ा करना चाहते हैं, तो घर पर इन तकनीक को आजमा कर देखिए। हमारा यकीन कीजिए कि कई पीढ़ियों से लिंग का आकार पुरुषों को चिंतित करता रहा है। बिना किसी दर्द या सर्जरी के लिंग का आकार बढ़ाने के कई आजमाए हुए तरीके हैं।

कुछ बहुत लोकप्रिय तरीके हैं:

  • मालिश
  • लिंग बड़ा करने के विशेष उपकरणों का इस्तेमाल
  • क्रीम और जैल
  • फाइटोथेरेपी (हर्बल उपचार)

अगर इन तकनीकों का अलग-अलग इस्तेमाल किया जाए तो वे उतनी प्रभावशाली नहीं होती हैं। कुछ सप्ताह बाद ही परिणाम सामने आते हैं। पर, अगर इन सभी तकनीक को मिलाकर इस्तेमाल किया जाए तो अच्छे परिणाम मिल सकते हैं।

व्यायाम

खुद मालिश करके लिंग का आकर बढ़ाया जा सकता है। ये व्यायाम सिर्फ आपके लिंग का आकार ही लंबाई और मोटाई में कुछ सेंटीमीटर नहीं बढ़ाएंगे, पर उसे कड़ा करने और सेक्स की अवधि बढ़ाने में भी मदद करेंगे। साथ ही स्खलन कब हो, इस पर भी आपका नियंत्रण बढ़ जाएगा।

लिंग बढ़ाने के लिए जेलकिंग एक सबसे लोकप्रिय तकनीक है। इससे बेहतर परिणाम पाने के लिए आप इसके लिए पहले से तैयारी कीजिए।

पेट और जाँघ के बीच के हिस्से को थोड़ा गरमा लीजिए। इससे आपके श्रोणी के भाग में रक्त संचार बढ़ जाएगा। नहाने, गर्म शॉवर लेने, या साउना से आपको गरमाने में मदद मिलेगी। गर्म तौलिए से कम्प्रेस भी कर सकते हैं। बस पानी और तौलिए का तापमान कमरे के तापमान से ऊपर होना चाहिए, पर बहुत गर्म नहीं होना चाहिए। इसके बाद शरीर के इस भाग को सूखे तौलिए से अच्छी तरह पौंछ लीजिए।

अपने लिंग को हाथ से जाँघ पर मारना भी उसे गरमाने की अच्छी तकनीक है। इस व्यायाम को करने के लिए आप आराम से अपनी टाँगों को अलग-अलग फैला कर बैठ जाइए। अपने लिंग के शरीर की ओर वाले भाग को कस कर पकड़िए और उसे जाँघ पर कस कर मारिए, एक बार दाईं ओर की जाँघ पर और दूसरी बार बाईं ओर की जाँघ पर। यह मार तेज़ होनी चाहिए, पर दर्दनाक या असुविधाजनक नहीं।

तो अब आपका लिंग गरमा चुका है। अब आराम से बैठ जाइए, लिंग का आकार बढ़ाने वाली क्रीम या जैल अपने हाथ में निकाल लीजिए और मालिश शुरू कर दीजिए।

पहले व्यायाम के लिए लिंग को कस कर हाथ में पकड़िए, उसे कस कर दबाइए, और खींचते हुए हाथ को सिर की ओर ले जाइए। इस तकनीक से सिर में रक्त प्रवाह बढ़ जाएगा और लिंग के इरेक्टाइल टिशू खिंच जाएंगे। अपने लिंग की इस तरह 10-15 मिनट तक मालिश कीजिए।

FREE Fast Shipping offer for our readers:

  • पहले और दूसरे सप्ताह में:
    कड़ापन लम्बे समय के लिए कठोर बन जाता है, लिंग की संवेदनशीलता २ गुना तक बढ़ जाती है. परिणाम नज़र आने लगते हैं – क्योंकि आपके लिंग का आकार १.५ सेमी. तक बढ़ चुका होता है.1
  • दूसरे और तीसरे सप्ताह में:
    पहले से आपके लिंग में आकार वृद्धि दर्शित होने लगती है, यह संरचनात्मक रूप से एकदम सटीक बन जाता है. सम्भोग का समय ७०% तक बढ़ जाता है!2
  • चौथे सप्ताह में और उससे आगे:
    लिंग ४ सेमी. तक बढ़ जाता है! सम्भोग का आनंद पहले से और भी अच्छा हो जाता है. ओर्गेज़्म लम्बे समय के होते हैं जो कि ५-७ मिनट तक चलते हैं!

अगले व्यायाम में लिंग के सिरे को खींचना है। शरीर की ओर वाले भाग को कस कर एक हाथ से पकड़ें और उसके सिरे को दूसरे हाथ से। लिंग के सिरे को एक ओर खींचिए और तब तक खिंची हुई अवस्था में रखिए, जब तक थोड़ा सा दर्द का अहसास न हो। जब दर्द का अहसास होने लगे तो खींचना बंद कर दीजिए और उसी अवस्था में 5 मिनट तक रहिए।

व्यायाम को पूरा करने के लिए, लिंग को दस मिनट तक दबा कर रखिए।

मालिश को बेहतर करने के लिए आप विशेष उपकरणों का प्रयोग भी कर सकते हैं। कुछ उपकरण सेक्स से पहले उपयोग में लाए जाते हैं, जबकि कुछ अन्य उपकरण लगातार पहने जाते हैं। मालिश, विशेष उपकरण और क्रीम आदि से एक महीने में आपके लिंग में 2-3 सेमी की वृद्धि हो सकती है, हाँ अगर आप इस तकनीक का नियमित प्रयोग करेंगे।

लिंग का आकार बढ़ाने के लिए हर्बल उत्पाद

फाइटोथेरेपी, या हर्बल उपचार, लिंग का आकार बढ़ाने के लिए एक लोकप्रिय और सुलभ तकनीक है। लोग औषधीय पौधों के काढ़े और सत पीते हैं। अतीत में लोग अपना सेक्स जीवन बेहतर करने के लिए इन उत्पादों का सेवन करते थे।

बहुत से हर्ब लिंग में रक्त प्रवाह बढ़ाने में मदद करते हैं, जिससे लिंग का इरेक्शन बेहतर हो जाता है। इन हर्ब के और भी बहुत से गुण होते हैं, जिनसे बेडरूम में आपकी कार्य क्षमता बढ़ सकती है।

ये हर्बल विधियाँ उपयोग में बहुत आसान हैं, इन्हें आसानी से घर पर तैयार किया जा सकता है, और इनके नियमित प्रयोग से इनका प्रभाव सकारात्मक और दीर्घकालिक होगा।

सबसे प्रभावशाली हर्ब हैं अजवायन के फूलनागफनीजंगली जई और जिन्सेंग आदि।

लिंग के इरेक्टाइल ऊतकों में रक्त प्रवाह बढ़ाकर इनका पुरुषों के यौन स्वास्थ्य पर सकारात्मक प्रभाव होता है। इससे इरेक्शन बेहतर होता है, जिस कारण समय के साथ लिंग का आकार बढ़ जाता है।

आप इन हर्ब को फार्मेसी में खरीद सकते हैं। आमतौर पर पैकेज में निर्देश लिखे होते हैं, लेकिन इसका एक मानक नुस्खा भी है, जिसका लोग इस्तेमाल करते हैं: एक बड़े चम्मच हर्ब पर उबलता हुआ पानी डालिए, फिर इसे 15-20 मिनट रखा रहने दीजिए। पीने से पहले इसे एक फिल्टर से छान लीजिए। यह सत दिन में दो बार पीना चाहिए। मालिश और लिंग बड़ा करने वाले उपकरणों के साथ मिलकर, ये हर्बल उपचार एक महीने के भीतर बेहतर परिणाम देते हैं।

लिंग का आकार बढ़ाने के लिए पोषण

मालिश और हर्बल उपचार से प्राप्त परिणामों को सुदृढ़ करने में कुछ प्रकार के भोजन से बहुत मदद मिल सकती है, इसका रहस्य पुरुष हार्मोन टेस्टोस्टेरोन के उत्पादन को बढ़ाने में है। टेस्टोस्टेरोन का स्तर बढ़ने का लिंग के आकार पर काफी सकारात्मक प्रभाव होता है।

जस्ता की बहुतायत वाले भोजन का सेवन कीजिए: हरी पत्तियाँ, जिगर और अखरोट आदि।

ऊपर बताए गए भोजन के नियमित सेवन से आप अच्छे सेक्स के लिए हमेशा तैयार होंगे।

बेहतर लाभ के लिए अच्छे भोजन के साथ नियमित व्यायाम, ताज़ी हवा में घूमना, और बुरी आदतों को छोड़ना आदि भी जोड़ लीजिए।


शयद आपको भी ये अच्छा लगे लेखक की ओर से अधिक

उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।