लिंग को बढ़ाने के लिए क्रीम कैसे चुनें?

Rate this post

एक छोटा लिंग और बिस्तर में खराब प्रदर्शन – ये एक आधुनिक आदमी के लिए सबसे अंतरंग समस्याएं हैं। ये न केवल महिलाओं के बीच किसी आदमी की लोकप्रियता को, बल्कि उनके आत्मसम्मान को भी प्रभावित करते हैं। यही कारण है कि लिंग बढ़ाने वाली क्रीम इतनी लोकप्रिय हैं।

मर्दानगी संबंधी गड़बड़ियाँ आम तौर पर स्वास्थ्य समस्याओं या आयु में होने वाले परिवर्तनों के परिणामस्वरूप शुरू होती हैं। लिंगोत्थान संबंधी दोषों के लिए उपचार की आवश्यकता होती है। लेकिन लिंग के आकार से जुड़ा असंतोष एक व्यक्तिगत मुद्दा है, जिससे आप खुद ही निपट सकते हैं।

ऐसे कई तरीक़े हैं जिन से लिंग को बढ़ाने में मदद मिलने का अनुमान है। लिंग बढ़ाने की क्रीम और जैल सबसे सुविधाजनक और सस्ती हैं। उन्हें दुकानों या दवाई के दुकानों से खरीदा जा सकता है, या उनके लिए ऑनलाइन ऑर्डर भी कर सकते हैं। प्रत्येक ब्रांड के पास एक सक्रिय विज्ञापन अभियान होता है और उसके अपने ग्राहक होते हैं। इनके बहुत सारे प्रकारों से भ्रमित न होकर आप अपने लिए सही उत्पाद को कैसे चुनेंगे?

लिंग को बढ़ाने की क्रीम कैसे काम करती है?

लिंग को बढ़ाने के लिए क्रीम कैसे चुनें?

लिंग को बढ़ाने के लिए उपलब्ध सारे जैल, क्रीम, लोशन और मलहमों को उनके कार्य करने के तरीके के आधार पर 3 श्रेणियों में बांटा जा सकता है।

थोड़े समय के प्रभाव वाले उपचार। इन्हें संभोग से पहले लिंग पर लगाया जाना चाहिए। इनका प्रभाव लगभग 2 घंटे तक रहता है।

लंबे समय के प्रभाव वाले उपचार। ये लिंग की लंबाई और मोटाई को कई महीनों या वर्षों के लिए बढ़ा देते हैं।

सहायक उपचार। इनका उपयोग एक्सटेंडर (विस्तारक या बढ़ाने वाला), वैक्यूम पंप या जेल्किंग के साथ लिंग को बढ़ाने के अतिरिक्त तरीके के रूप में किया जाता है। इस तरह की क्रीम खून के बहाव को बढ़ावा देती हैं और लिंग को तेजी से बढ़ने में मदद करती हैं।

ये सभी उपचार कुछ परिणाम प्राप्त करने में सहायता करते हैं। लेकिन अन्य विधियों के साथ ही इनका उपयोग करना सबसे अच्छा है।

क्रीम के उपयोग से मेरा लिंग कितने सेंटीमीटर बढ़ेगा?

इन उपचारों से तुरंत प्रभाव पाने की अपेक्षा न करें। आपका लिंग अधिकतम 3-5 सेंटीमीटर तक बढ़ेगा। क्रीम के कार्य करने की विधि की विशेषताओं के कारण इससे अधिक बढ़ने की उम्मीद नहीं की जा सकती। लिंग में मौजूद कोशिकाओं तक पहुँचने वाले खून के बहाव के बढ़ जाने से लिंग बड़ा हो जाता है। लिंग को और अधिक बढ़ाने के लिए अतिरिक्त कोशिकाओं और ऊतकों की आवश्यकता होगी, पर कोई क्रीम उसमें मदद नहीं कर सकता।

FREE Fast Shipping offer for our readers:
लिंग को बढ़ाने के लिए क्रीम कैसे चुनें?

  • पहले और दूसरे सप्ताह में:
    कड़ापन लम्बे समय के लिए कठोर बन जाता है, लिंग की संवेदनशीलता २ गुना तक बढ़ जाती है. परिणाम नज़र आने लगते हैं – क्योंकि आपके लिंग का आकार १.५ सेमी. तक बढ़ चुका होता है.1
  • दूसरे और तीसरे सप्ताह में:
    पहले से आपके लिंग में आकार वृद्धि दर्शित होने लगती है, यह संरचनात्मक रूप से एकदम सटीक बन जाता है. सम्भोग का समय ७०% तक बढ़ जाता है!2
  • चौथे सप्ताह में और उससे आगे:
    लिंग ४ सेमी. तक बढ़ जाता है! सम्भोग का आनंद पहले से और भी अच्छा हो जाता है. ओर्गेज़्म लम्बे समय के होते हैं जो कि ५-७ मिनट तक चलते हैं!

लिंग को बढ़ाने के लिए क्रीम कैसे चुनें?

एक एक्सटेंडर सक्रिय कोशिका विभाजन के लिए जरूरी स्थितियों को बनाने में मदद कर सकता है। लिंग को बड़ा करने के लिए क्रीम के साथ इसके उपयोग को जोड़ा जा सकता है।

महत्वपूर्ण! लिंग बढ़ाने की क्रीम में उनके मुख्य काम के अलावा अन्य प्रभाव भी होते हैं: वे लिंगोत्थान में सुधार लाने में मदद करते हैं और समय से पहले हो जाने वाले स्खलन को रोकते हैं।

लिंग को बढ़ाने वाली क्रीम की संरचना

लिंग को बढ़ाने वाली सभी क्रीम की संरचना लगभग समान होती है। इनका फार्मूला 1-2 सक्रिय चीजों के साथ ही बल बढ़ाने और गर्मी पैदा करने पर आधारित है। लेकिन इन चीजों का गाढ़ापन बहुत ही कम होता है, क्योंकि इनकी अधिक मात्रा से जलन, चकत्ते और सूजन पैदा हो सकते हैं। इसलिए आपको पूरी तरह से दिए गए निर्देशों के अनुसार ही सटीक मात्रा में क्रीम का उपयोग करना चाहिए।

आम तौर पर लिंग को बढ़ाने वाली क्रीम में नीचे दी गई चीजें शामिल होती हैं।

  1. एंजाइम। ये लिंग की त्वचा को गर्म करने के साथ ही खून के बहाव और लिंग के सिर की संवेदनशीलता को भी बढ़ाते हैं।
  2. काई या शैवाल के रस (निचोड़)। ये लिंग की कोशिकाओं में खून भरने के कार्य में सुधार करते हैं।
  3. अंगूर का रस। यह लिंग की वाहिकाओं की दीवारों को मजबूत और लचीला बनाती है।
  4. ब्लाइंड वीड (Capsella bursa-pastoris तोरी घांस) एक बूटी जो विटामिन और माइक्रोएलिमेंट (microelements = ऐसे तत्व जो बहुत कम मात्रा में विशेष रूप से जीवों में मौजूद होते हैं, और फिर भी एक या अधिक जैविक प्रक्रियाओं के लिए महत्वपूर्ण होते हैं) का एक अतिरिक्त स्रोत है।
  5. ऐलेनटॉइन (एक औषधीय नमक)। यह रोग या किसी खराबी को ठीक करता है, चयापचय को सामान्य बनाता है।
  6. गोल्डेनरॉड (Solidago Virgaurea = पिंजा फूल)। सूजन को रोकता है।
  7. भतकटैया। टेस्टोस्टेरोन के प्राकृतिक उत्पादन को बढ़ावा देता है।
  8. बैरनवॉर्ट (बैंगनी और पीले फूलों वाला एक पौधा)। मर्दानगी में सुधार और लिंगोत्थान की समस्याओं को दूर करने के साथ साथ खून के बहाव को भी बढ़ावा देता है।
  9. पेरुवियाई मका। पुरुष बांझपन मिटाता है और मर्दानगी पर इसका अच्छा प्रभाव पड़ता है।

इसके अलावा ऐसी क्रीम में और भी कुछ चीजें शामिल होती हैं जो उत्पाद को सही अनुकूलता और एक सुखद गंध देती हैं तथा उसे बेहतर ढंग से अवशोषित होने में भी मदद करती हैं। ये चीजें मोम, लैनोलिन (बकरी के ऊन से निकाली हुई चरबी), तेल, विटामिन और प्राकृतिक रेजिन (राल) हैं।

कुछ क्रीम में हार्मोन और हार्मोन जैसे पदार्थ होते हैं लेकिन ऐसी क्रीम का उपयोग पूरी तरह से डॉक्टर के पर्चे के अनुसार ही किया जाना चाहिए। डॉक्टर के पर्चे के बिना हार्मोनल उपचार किये जाने से भलाई से अधिक नुकसान ही हो जाएगा। इसलिए लिंग को बढ़ाने वाली कोई क्रीम खरीदने से पहले वह किन चीजों से बनी है यह ध्यानपूर्वक पढ़ लें। खासकर यदि आप किसी एलर्जी से ग्रस्त हैं।

साइड इफ़ेक्ट (दुष्प्रभाव)

लिंग को बढ़ाने के लिए क्रीम कैसे चुनें?

इन उपचारों से सामान्यतः कोई साइड इफ़ेक्ट नहीं होता, लेकिन फिर भी संभव है। संभावित साइड इफ़ेक्ट में शामिल हैं:

  • जी मिचलाना;
  • उल्टी;
  • धुंधली दृष्टि, सामान्य कमजोरी;
  • उरुसंधि (पेट और जांध के बीच का भाग) में जलन;
  • खुजली, लिंग की अत्यधिक संवेदनशीलता;
  • फुंसी और लाली;
  • लिंगोत्थान कमजोर पड़ सकता है;
  • लिंग की त्वचा और सिर पर अल्सर हो सकते हैं।

ऐसे साइड इफ़ेक्ट क्रीम की खराब बनावट, उसके अत्यधिक उपयोग या एलर्जी के कारण हो सकते हैं। इसलिए क्रीम खरीदने से पहले हम आपको उसमें मौजूद चीजों के साथ ही उसकी समाप्ति तिथि की भी जांच करने की सलाह देते हैं। यह सरल उपाय आपको बुरे परिणामों से बचने और मनचाहे प्रभाव को प्राप्त करने में मदद करेगा ।
लिंग को बढ़ाने के लिए क्रीम कैसे चुनें?
लिंग को बढ़ाने के लिए क्रीम कैसे चुनें?

लिंग को बढ़ाने के लिए क्रीम कैसे चुनें?

शयद आपको भी ये अच्छा लगे लेखक की ओर से अधिक

1 टिप्पणी

  1. Bablu कहते हैं

    Sir I’m bablu meri samshiya ye hai ki main akshr rat ko sapne main kya kya Dekh lets hu main aap ko beta nhi nhi sakta hou or bohot jaldi shigeru pagano ho jara hai agar is ka koi elaj ho to mujhe jarur batye

उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।