स्थायी रूप से लिंग आकार में वृद्धि करने वाली विधियां

4.5 (90%) 4 votes

दुनिया में ऐसे बहुत कम ही पुरुष हैं जो बड़ा लिंग नहीं चाहते हैं. इस बात से कोई भी फर्क नहीं पड़ता है कि उनका लिंग भले कितना ही बड़ा क्यों न हो, लेकिन कुछ और इंच जोड़ने का विचार हर किसी को लुभावना लगता है. हालांकि, हर कोई अपने आकार से खुश नहीं है या आकार की संपन्नता हर किसी को प्राप्त नहीं होती है. बड़ा लिंग पाने की होड़ वर्षों से चली आ रही है और अब वह समय आ गया है जब अंततः लोग चमत्कार का अनुभव कर रहे हैं.

समग्र विश्व में लिंग वृद्धि और यौन स्वास्थ्य उद्योग सबसे तेज़ी से बढ़ने वाले व्यवसायों में से एक है, जो हर साल अरबों डॉलर बनाते हैं. लोकप्रिय धारणा के विपरीत, हर ब्रांड “पर्याप्त लम्बे” होने के पुरुषों के डर और असुरक्षा के चलते धन उगाही नहीं कर रहा है.

क्या लिंग वृद्धि मेरे लिए कारगर होगी?

इस बात में कोई संदेह नहीं है कि बहुत से पुरुष बड़े लिंग से अपने आत्मविश्वास को जोड़ कर देखते हैं. यदि आप इस बात से सहमत नहीं हैं कि आपका आकार आपके साथी को संतुष्ट करने के लिए पर्याप्त है, तो आप लिंग वृद्धि के विकल्पों को आज़मा सकते हैं. यदि आप बेडरूम में प्रदर्शन सम्बन्धी समस्याओं का सामना करते हैं या अपनी महिलामित्र को संतुष्ट करने में सक्षम नहीं होते हैं, तो शायद आपका आकार पर्याप्त नहीं है.

हालांकि, चिंता करने की कोई बात नहीं है क्योंकि अब हम पूरी तरह से प्रकृति की दया पर निर्भर नहीं हैं. छोटेपन की समस्या का इलाज विभिन्न लिंग वृद्धि कार्यक्रमों के उपयोग से किया जा सकता है जो कि वास्तव में कारगर होते हैं. सावधान हो जाएँ, क्योंकि बाज़ार में नकली एक्सटेंडर, लिंग वृद्धि गोलियां, पंप, स्प्रे और क्रीम बहुतायत मात्रा में बेची जा रही हैं.

विज्ञापन में सभी उत्पाद आपकी समस्याओं को चमत्कारिक ढ़ंग से सही करने का वादा करते हैं, लेकिन वास्तव में बहुत कम उत्पाद ही उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन करते हैं. यही कारण है कि आपको इंटरनेट या टेलीविजन पर दिखाए जाने वाले किसी भी उत्पाद पर अपना धन नहीं खर्च कर देना चाहिए. ठंडे दिमाग से सोचें; आप अकेले ऐसे व्यक्ति नहीं हैं जो इन उत्पादों की तलाश में हैं. अपने लिंग के आकार को बढ़ाने के तरीकों को जानने के लिए उनके बारे में पढ़ना जारी रखें.

स्थायी रूप से लिंग वृद्धि के लिए पिनिस एक्सटेंडर एकदम सही हैं

हालांकि पिनिस एक्सटेंडर लंबे समय से अस्तित्व में हैं, फिर भी हाल ही में ही इन्हें मीडिया में मुख्यधारा में स्थान मिला है. जब से यह बाजार में आया, तब से यह उपकरण कई तरीकों से विकसित हुआ है और अब यह सबसे अधिक बिकने वाले स्थायी विस्तार प्रदान करने वाले उत्पादों में से एक बन गया है. हालांकि इसमें थोड़ी सी असुविधा तो होती है, लेकिन फ़िर भी यह उपकरण कारगर साबित होता है.

एक्सटेंडर कैसे काम करते हैं?

स्थायी रूप से लिंग आकार में वृद्धि करने वाली विधियां

सामान्य रूप से यह एक पहने जाने वाला उपकरण है जिसे आप अपने लिंग पर पहनते हैं, साइडबार्स को सुविधानुसार समायोजित करते हैं, और इसे इसका कार्य करने के लिए छोड़ देते हैं. आमतौर पर आपको दिन में इस उपकरण को कम से कम छह घंटे पहनना होता है. इसकी अच्छी बात यह है कि आप इसे बिना किसी को पता लगाए कभी भी पहन सकते हैं.

यह डिवाइस आपके लिंग पर लगातार दबाव डालती है, उस दबाब को सहन करने की प्रक्रिया में स्वाभाविक रूप से लिंग बढ़ जाता है. इस डिवाइस के परिणाम अलग-अलग व्यक्ति पर अलग-अलग हो सकते हैं; हालांकि, ज्यादातर लोगों ने स्थायी रूप से ७ सेमी की वृद्धि दर्ज की है.

यदि आप किसी चमत्कारिक इलाज की तलाश में हैं, तो आप सुनिश्चित हो जाएँ कि कोई भी जादुई दवा मौज़ूद नहीं है! किसी भी प्रत्यक्ष परिणाम के लिए आपको कम से कम छह महीने तक इस डिवाइस को पहनना होगा. पिनिस एक्सटेंडर का कार्य भौतिक विस्तार तकनीकों पर आधारित है जो सुरक्षित और अन्य प्रक्रियाओं से कहीं बेहतर हैं. इस उपकरण का उपयोग किसी सप्लीमेंट के साथ सबसे अच्छा होता है, जो विस्तारक गोलियों के रूप में आता है.

स्थायी रूप लिंग वृद्धि करने वाली गोलियाँ

जब लिंग वृद्धि की बात आती है, तो शायद ही ऐसा कोई उत्पाद हो जो लिंग विस्तारक गोलियों की लोकप्रियता को पीछे छोड़ सके. पिछले कुछ दशकों में, शायद इस उद्योग में हजारों ब्रांड उभर के आये हैं, जो आपके आकार की चमत्कारिक वृद्धि का वादा करते हैं.

हालांकि इन ब्रांडों के कुछ दावे पूरी तरह से ढकोसले हैं, इसलिए यदि आपको पता है कि असल चीज़ को कहां ढूंढना है तो भरोसेमंद निर्माता को ढूंढना मुश्किल नहीं है. हां, यह सच जरूर है कि अगर आप नहीं जानते कि आप क्या खोज रहे हैं तो आपको वास्तविक उत्पाद को पाने के लिए बहुत सारी नकली साइटों से गुजरना होगा. सौभाग्य से, अच्छे उत्पाद भी मौजूद हैं और वे उपयोगकर्ताओं के बीच काफी लोकप्रिय हैं.

आज कल पाए जाने वाली ज्यादातर लिंग विस्तारक गोलियां प्राकृतिक तत्वों से बनती हैं जिनके कोई भी दुष्प्रभाव नहीं हैं. निश्चित रूप से, इस उद्योग में कोई असर न करने वाली गोलियों और मीठी गोलियों का भी हिस्सा है, लेकिन एकमात्र हर्बल सप्लीमेंट ही ऐसा है जिस पर आपको भरोसा करना चाहिए. ये उत्पाद कैसे काम करते हैं? यह बहुत ही महीन स्तर पर जीवविज्ञान का कार्य है.

स्थायी रूप से लिंग आकार में वृद्धि करने वाली विधियांXTRA MAN – असली परिणाम केवल ४ सप्ताह में!

अगर आपको चाहिए

  1. सम्भोग से पूर्ण आनंद!1
  2. अपने लिंग के आकार को जल्दी और सुरक्षित ढंग से बढाइये!2
  3. अपने सम्भोग के समय को महत्वपूर्ण ढंग से बढाइये!3
  4. किसी भी क्षण सम्भोग के लिए तैयार रहिये!4

XTRA MAN को ऑर्डर करने के बाद आप इनके लिए निश्चिंत हो जाते हैं:

  • ४ सेमी. तक लिंग में वृद्धि!
  • ६०% तक लिंग परिधि में वृद्धि
  • दिन में या रात में किसी भी समय स्थिर और शक्ति से परिपूर्ण कड़ापन.
  • आनंद भरे ओर्गेज़्म लम्बे समय के लिए
  • पहले से बिस्तर में ३ गुना ज्यादा क्षमता (सम्भोग का समय ४-५ घंटे तक हो जायेगा!)

स्थायी रूप से लिंग आकार में वृद्धि करने वाली विधियां

गोलियां कैसे काम करती हैं?

लिंग विस्तारक गोलियां उन कक्षों के आकार को बढ़ाकर एक बड़ा आकार देने पर काम करती हैं जिनमें कड़ेपन के दौरान रक्त भरता है. जब कक्ष बड़े हो जाते हैं, तो इसके परिणामस्वरूप आपका लिंग भी बड़ा दिखाई देने लगता है.

इन गोलियों के असर से दिखने वाले परिणामों के समय में एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में भिन्नता हो सकती है, लोगों के परिणामों में दो महीने से एक वर्ष तक का अंतर हो सकता है. अधिकांश लोग ३ से ६ महीने के बीच धीरे-धीरे परिवर्तन महसूस करने लगते हैं. और हमेशा की तरह, सतत प्रयास ही यहां कुंजी है क्योंकि आपको आकार और प्रदर्शन में वृद्धि का ध्यान में रखते हुए नियमित रूप से गोलियों का सेवन करना होता है.

इन गोलियों की एक ख़ास विशेषता यह है कि ये पिनिस एक्सटेंडर की तुलना में तेज़ी से काम करती हैं और इनकी लागत भी कम होती है. इसमें कोई संदेह नहीं है कि आज बाजार में सप्लीमेंट के रूप में लोकप्रिय उत्पादों में से लिंग वृद्धि करने वाली गोलियां सबसे ऊपर हैं जिन्हें आप आसानी से बिना अपनी पहचान बताये अपने घर पर ही मंगवा सकते हैं.

स्थायी रूप से लिंग आकार में वृद्धि करने वाली विधियां

लिंग अभ्यासों से स्थायी परिणाम?

यदि आप लिंग वृद्धि के लिए सुरक्षित, लागत प्रभावी और विश्वसनीय तरीकों की तलाश में हैं, तो व्यायाम एक अच्छा तरीका है. ये विधियां उन लोगों के बीच बेहद लोकप्रिय हैं जो एक्सटेंडर या लिंग वृद्धि वाली गोलियों की खुराक नहीं लेना चाहते हैं और अपने आकार को बढ़ाने के लिए प्राकृतिक तरीकों पर ही निर्भर रहना चाहते हैं.

ये अभ्यास सुरक्षित हैं और इनसे ५ सेमी तक की वृद्धि दर्ज़ की गई है. चूंकि औसत लिंग का आकार लगभग १३ सेमी होता है, इसलिए ५ सेमी और बढ़ जाने से आपका आकार औसत से ऊपर चला जाएगा. यह आपको अपनी महिलामित्र को खुशी प्रदान करने के लिए उस आत्मविश्वास से भर देगा जिसकी आपको हमेशा से लालसा थी.

सर्वोत्तम परिणामों के लिए, लिंग वृद्धि अभ्यास कार्यक्रम में शामिल होने की सोचें क्योंकि इन अभ्यासों को गलत तरीके से करने पर मामला और भी खराब हो सकता है. अभ्यास के सही संयोजन को खोजने का प्रयास करने में समय बर्बाद करना कहीं की भी समझदारी नहीं है जबकि एक विस्तार कार्यक्रम में आपके समक्ष सही तरीके से सभी प्रभावी तरीके और जुगाड़ें रखी हुई हैं.

लिंग वृद्धि पैच

लिंग के आकार को बढ़ाने के लिए उपलब्ध सप्लीमेंट्स में यह एक नया संस्करण है. लिंग वृद्धि पैच को त्वचा पर लगाया जाना चाहिए, जिससे सप्लीमेंट्स की एक ट्रांसडर्मल प्रणाली जारी होती है जो बिना किसी दुष्प्रभाव के आपके लिंग को प्रभावी ढंग से बढ़ा सकती है. आमतौर पर अन्य तरीकों की तुलना में इससे परिणाम आने में ज्यादा समय लगता है.

तो यहां कुछ यूँ होता है कि सप्लीमेंट त्वचा के माध्यम से रक्त प्रवाह में जल्दी से अवशोषित हो जाता है, जिससे आपको उपयोग में कोई भी समस्या नहीं होती है. हालांकि, लिंग वृद्धि पैच सभी के लिए नहीं हैं और इसके उपयोग की सलाह ज्यादातर उन्ही लोगों को दी जाती है जो लिंग विस्तारक गोलियां नहीं ले सकते हैं या एक्सटेंडर जैसे अन्य उपकरणों का उपयोग नहीं कर सकते हैं.

लिंग वृद्धि वेट्स

स्थायी रूप से लिंग आकार में वृद्धि करने वाली विधियां

अपने लिंग पर वजन लटकाने का अभ्यास, आपको मजाक लग सकता है, लेकिन इसका इतिहास अतीत में सैकड़ों वर्षों से चला आ रहा है. हालांकि इस विधि को एक सुरक्षित चिकित्सा के रूप में नहीं देखा जाता है, फिर भी लोग अपने लिंग के किनारे पर वजन लटकाकर इसे आज़माते हैं. जैसा कि पहले ही बताया गया गया है कि यह एक प्रमाणित चिकित्सा प्रक्रिया नहीं है और विज्ञान ने इसे खतरनाक प्रक्रियाओं में वर्गीकृत किया है.

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह विचार कितना मोहक या आसान लगे, कभी भी अपने शरीर के सबसे नाजुक हिस्से पर वजन लटकाने की कोशिश न करें. ऐसा करने से आपको कभी भी सही न होने वाली क्षति का सामना करना पड़ सकता है. और वैसे भी आप निश्चित रूप से अपने आप को अस्पताल के आपातकालीन कमरे में लिंग दुर्घटना के कारण नहीं देखना चाहेंगे?

लिंग वृद्धि पंप बहुत लोकप्रिय हैं

लिंग वृद्धि पंप , जिन्हें सामान्य रूप से पिनिस पाइप्स के नाम से जाना जाता है, बहुत प्रभावी उपकरण है, और यह काफी लंबे समय से बाजार में उपलब्ध है. हालांकि पंपों की लोकप्रियता कभी भी लिंग विस्तारक गोलियों की लोकप्रियता को पीछे छोड़ने में कामयाब नहीं रही, लेकिन फिर भी लोगों ने अपने लिंग को बढ़ाने के इस विधि का उपयोग करना जारी रखा है.

इस डिवाइस के कार्य करने का सिद्धांत लिंग में वैक्यूम बनाने पर आधारित है, जिसके चलते लिंग के ऊतकों में अधिक मात्रा में रक्त संचार होने लगता है. लिंग वृद्धि पंपों को मीडिया की मुख्यधारा में स्थान न मिलने का प्रमुख कारण शायद यह है कि इसकी अनुशंसा ख़ास तौर पर उन लोगों को की जाती है जिनके शरीर में रक्त संचरण की गति बहुत ही खराब होती है और कड़ेपन की समस्या होती है.

लिंग वृद्धि पंप, लिंग में रक्त के प्रवाह को बढ़ा देता है, जिससे यह अधिक कड़ा होता है और इसका आकार भी बड़ा हो जाता है. हालांकि, इस बात का कोई सबूत नहीं है कि लिंग पंप वास्तव में लिंग के आकार को स्थायी रूप से बढ़ा देता है. इसके अतिरिक्त, ऐसा कहा जाता है कि लिंग पंप का अधिक उपयोग करने से प्राकृतिक रूप से लिंग के कड़े होने की क्षमता प्रभावित हो सकती है.

आज कल के जीवन में अब बहुत कम चीजें ही डरावनी हो सकती हैं जैसे पंप के उपयोग किए बगैर लिंग का कड़ा न हो पाना. इसलिए हम आपको यही सलाह देंगे कि लिंग वृद्धि पंप से दूर ही रहने में भलाई है.

लिंग वृद्धि सर्जरी

हम बड़ा लिंग पाने की कोशिश में लगे लोगों की निराशा को समझते हैं, लेकिन सर्जरी जैसे चरम उपायों को आज़माकर लिंग के आकार को बढ़वाने की सलाह हम कभी भी नहीं देंगे. कोई भी सर्जिकल प्रक्रिया १००% सफलता की गारंटी नहीं देती है और जो प्रक्रियायें इसका दावा करती हैं वे प्रयोग के लायक नहीं हैं. क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि मात्र २ से ३ सेमी की वृद्धि के लिए आप ६ – ७ लाख खर्च कर देंगे?

और इस बात को कहने की ज़रुरत ही नहीं है कि उस छोटी सी वृद्धि के लिए आप ख़ुद को कितना दर्द झेलने के लिए विवश कर देंगे. हमारी आपके लिए यही सलाह होगी कि सर्जरी जैसे चरम विकल्पों का चुनाव न करें और प्राकृतिक तरीकों से प्रयास करें जो सर्जरी की तुलना में बहुत ही कम लागत में बेहतर परिणाम प्रदान करते हैं. हम सर्जरी की सलाह तब तक नहीं देंगे जब तक कि हम बिना किसी जोखिम के प्रभावी शल्य चिकित्सा विधियों को देख न लें.

लिंग वृद्धि क्रीम और जैल

हालांकि जैल और क्रीम बाजार में बेहद लोकप्रिय हैं, लेकिन हम उनकी प्रभावशीलता का दावा नहीं करते हैं. अक्सर ऐसा ही होता है कि अधिकांश ब्रांड बाजार में अपने उत्पादों के बारे में बड़े-बड़े दावे करते हैं. लेकिन हकीकत में, दावों पर खरे उतरने वाले उत्पाद संख्या में इतने कम हैं कि उन्हें अपवाद के रूप में देखा जा सकता है.

तो क्या आप अब अपने समय और धन को हज़ारों में से किसी एक काम करने वाले विकल्प पर खर्च करना चाहते हैं? शायद ऩही! इसके अलावा, भले ही अगर आपको कारगर ब्रांड का जैल और क्रीम मिल गयी है, फिर भी दिखाई पड़ने वाले परिणामों के लिए आपको लंबे समय तक इसका उपयोग करना होगा. निश्चित रूप से ये उत्पाद उन लोगों के लिए नहीं हैं जिनके पास लिंग वृद्धि गोलियों के प्रयोग का विकल्प मौज़ूद है.

स्थायी रूप से लिंग आकार में वृद्धि करने वाली विधियां

मुझे कौन सी स्थायी वृद्धि विधि चुननी चाहिए?

किसी भी लिंग वृद्धि विधि का चुनाव करते समय हमेशा सुरक्षा ही आपकी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए क्योंकि यह मानव शरीर का एक अत्यधिक संवेदनशील हिस्सा है. जबकि हमें लगता है कि सम्मोहन और सर्जरी जैसी कुछ विधियों के बारे में तो भूल ही जाना चाहिए, भले ही कुछ लोग दावा करें कि उन्हें इस प्रकार के उपचार से फायदा हुआ है.

अंततः, आप जिस किसी भी लिंग वृद्धि विधि को आज़माने का निर्णय लेते हैं वह आपकी अपनी पसंद है. इस गाइड में उल्लिखित सभी नौ तरीकों के अपने फ़ायदे और नुकसान हैं, लेकिन कुछ विकल्प दूसरे विकल्पों की तुलना में स्पष्ट रूप से बेहतर हैं. हम यही सुझाव देते हैं कि आप प्राकृतिक विस्तारक विकल्पों का ही प्रयोग करें जो आपके स्वास्थ्य को किसी जोखिम में नहीं डालते हैं और किसी भी दुष्प्रभाव का कारण भी नहीं बनते हैं.

तो सभी विकल्पों की तलाश करें और फिर अपने लिए सही विकल्प का चुनाव करें; यह तब तक लम्बा नहीं होगा जब तक कि आप सब कुछ सही नहीं कर लेते हैं, उसके बाद ही आप अपने आत्मविश्वास को बड़े पैमाने पर बढ़ा पायेंगे.

स्थायी रूप से लिंग आकार में वृद्धि करने वाली विधियां
स्थायी रूप से लिंग आकार में वृद्धि करने वाली विधियां

स्थायी रूप से लिंग आकार में वृद्धि करने वाली विधियां

शयद आपको भी ये अच्छा लगे लेखक की ओर से अधिक

उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।