लंड के आकार में इज़ाफ़ा के लिए प्रभावी व्यायाम

Rate this post

हम सभी जानते हैं कि महिलायें अपने शरीर के वजन को लेकर कितनी गंभीर होती हैं. यदि उनका वजन १ किलो तक बढ़ जाता है तो उनके लिए मानो क़यामत ही आ जाती है. मर्द अपने लंड के आकार को लेकर भी हमेशा वैसे ही ससंकित रहते हैं. शरीर के इस ख़ास अंग के आकार को लेकर हमेशा वे चिंता में बने रहते हैं. अपने लंड के आकार में कुछ सेंटीमीटर की वृद्धि के लिए, मर्द हर प्रकार की जुगाड़ भिड़ाने की कोशिश करते हैं – और यह बिल्कुल सामान्य है. उनकी यह इच्छा हर कार्य में सर्वोत्तम होने के लिए आवश्यक है. यहाँ तक कि एक बहुत ही आधुनिक व्यक्ति भी प्रकृति के सामने कुछ नहीं कर पाता है.

मर्दों में लंड के छोटे आकार के कारण उनमे असुरक्षा और आत्मसम्मान की कमी की भावना आने लगती है. स्वाभाविक रूप से, यह स्थिति बुरी तरह से उनके जीवन की गुणवत्ता को प्रभावित करती है.

सूची

  • १ छोटे लंड के मुद्दे को कैसे हल करें
  • २ अपने लक्ष्य के आधार पर व्यायामों का चयन करें
  • २.१. मोटे लंड के लिए अलग से व्यायाम करें
  • ३ घर पर ही अपने लंड को सिखाने के लिए व्यायाम करें
  • ३.१ कैगेल व्यायाम
  • ३.२ लंड को खींचने वाले व्यायाम
  • ४ व्यायाम करने के बाद क्या करना चाहिए

छोटे लंड के मुद्दे को कैसे सही करें

वर्तमान में ऐसे अनेक तरीके हैं जिनसे इस तरह की नाजुक समस्या से छुटकारा पाने में मदद मिल सकती हैं. आधुनिक व्यक्ति के शस्त्रागार में सभी प्रकार की क्रीम्स, जैल, गोलियां आदि शामिल हैं, और यहां तक कि लंड के आकार को बढ़ाने वाले उपकरण भी शामिल हैं. कुछ पुरुष लंड के आकार के इज़ाफ़ा के लिए लिगमेनटॉटमी-सर्जिकल ऑपरेशन आदि भी करवाते है. हालांकि, सबसे आसान और सबसे सुरक्षित तरीकों में विभिन्न व्यायामों के माध्यम से लंड को अभ्यास करवाना ही सबसे सही है.

यही कारण है कि, यदि आप लंड के आकार की वृद्धि के लिए घर बैठे परिणाम पाना चाहते हैं, तो पसीना बहाने के लिए तैयार रहें. आपको ज़रुरत पड़ेगी:

  • १. एक साफ तौलिया;
  • २. लुब्रिकेंट
  • ३. एक नापने वाला टेप
  • ४. अपनी प्रगति को लिखने के लिए एक नोटबुक

सबसे पहले तो, अपने शरीर के सबसे ख़ास हिस्से को नापें और नोटबुक में इस आंकडे को लिखें. हर हफ्ते इसको अपडेट करते रहें

लंड के आकार में इज़ाफ़ा के लिए प्रभावी व्यायाम

महत्वपूर्ण! यहां तक कि अगर आपका पुरुष अंग संरचना का स्कूल में पढ़ा ज्ञान अभी तक बरक़रार है फिर भी अपनी याददाश्त को ताज़ा कर लेना अच्छा होगा. लिंग के अंदर तीन चैम्बर्स होते हैं: लिंग की निचली सतह पर स्थित कॉर्पस स्पेनजिओसम, और पृष्ठीय पक्ष पर दो कॉरपोरा कैवर्नोसा. नीचे के चैम्बर में मूत्रमार्ग शामिल होता है. कॉरपस स्पेनजिओसम ग्लैंड्स पीनिस में समाप्त होती है, जो कि कोन के आकार की होती है. कॉरपोरा कैवेरनोसम कड़े लिंग के आकार और कठोरता के लिए जिम्मेदार होता है. यौन उत्तेजना के दौरान दोनों छिद्र रक्त से भर जाते हैं.

अपने लक्ष्य के आधार पर अभ्यास चुनना

मोटे लंड के लिए व्यायाम

इन अभ्यासों को निम्न प्रकारों में विभाजित किया जा सकता है:

  • मनोरंजक अभ्यास;
  • चक्रीय अभ्यास

लंड को दबाने से इसकी मोटाई बढ़ती है.

लंड की शुरुआत पर अपने लंड को थामें और हल्के, कोमल दबाव के साथ ऊपर की तरफ़ बढ़ें. किसी भी प्रकार के व्यायाम को वार्म-अप के बाद ही किया जाना चाहिए. अभ्यास के बाद अपने लंड को आराम देने के लिए मालिश करें. यदि आप रोज़ाना इसे करते हैं, तो आपके लंड की मोटाई कम से कम ३ सेमी. बढ़ जाएगी. दर्द और चोटों से बचने के लिए सावधानी बरतें. पहला परिणाम ३ से ४ सप्ताह में दिखाई देने लगता है. यदि इस अवधि के बाद आप संतुष्ट नहीं हैं, तो व्यायाम जारी रखें.

लंड को घर पर प्रशिक्षण देने के लिए व्यायाम

आप अपने लंड को खींचने की यांत्रिक प्रक्रिया से लम्बा कर सकते हैं. यह आप अपने हाथों की उंगलियों से कर सकते हैं. घर पर बैठ कर किए जाने वाले इन व्यायामों में केवल २० मिनट लगते हैं और इनसे लंड की लम्बाई ३ सेमी. तक बढ़ सकती है. इन अभ्यासों को घर पर खाली समय में करना सबसे अच्छा होता है. व्यायाम शुरू करने से पहले किसी डॉक्टर से परामर्श अवश्य करें. साथ ही एक स्वास्थ्य सम्बन्धी जांच करा कर यह सुनिश्चित कर लें कि आपके लिंग में या उसकी संवाहनी प्रणालियों में कोई रोग नहीं है.

याद रखें कि कोई भी व्यायाम शरीर पर तनाव डालता है और इस तथ्य को अवश्य ही ध्यान में रखा जाना चाहिए. इसलिए व्यायाम को धीरे-धीरे बढ़ाएं.

ऊतकों को खींचने से पहले अपने लंड को वार्म अप करें. एक तौलिया ले लो, इसे गर्म पानी में भिगोकर, लिंग क्षेत्र में लगायें और इससे लिंग को लपेट दें. लगभग 5 मिनट तक इसे बनाए रखें. लंड को कसरत के लिए तैयार करने के लिए और रक्त के प्रवाह को बढ़ाने के लिए लिंग को गर्म करना आवश्यक होता है. गर्म करने के बाद, लिंग को पोछ दें और कसरत करना शुरू कर दें.

अधिकतम लंबाई तक लिंग को खीचें और कुछ मिनट के लिए लिंग को इसी स्थिति में पकडे रहें. यही सिद्धांत पीनिस एक्सटेंडर पर भी लागू होता है.

FREE Fast Shipping offer for our readers:
लंड के आकार में इज़ाफ़ा के लिए प्रभावी व्यायाम

  • पहले और दूसरे सप्ताह में:
    कड़ापन लम्बे समय के लिए कठोर बन जाता है, लिंग की संवेदनशीलता २ गुना तक बढ़ जाती है. परिणाम नज़र आने लगते हैं – क्योंकि आपके लिंग का आकार १.५ सेमी. तक बढ़ चुका होता है.1
  • दूसरे और तीसरे सप्ताह में:
    पहले से आपके लिंग में आकार वृद्धि दर्शित होने लगती है, यह संरचनात्मक रूप से एकदम सटीक बन जाता है. सम्भोग का समय ७०% तक बढ़ जाता है!2
  • चौथे सप्ताह में और उससे आगे:
    लिंग ४ सेमी. तक बढ़ जाता है! सम्भोग का आनंद पहले से और भी अच्छा हो जाता है. ओर्गेज़्म लम्बे समय के होते हैं जो कि ५-७ मिनट तक चलते हैं!

लंड के आकार में इज़ाफ़ा के लिए प्रभावी व्यायाम

आइए अब हम लोग कुछ सबसे प्रभावी व्यायामों पर नज़र डालें:

  • मसल्स को खींचना

सबसे पहले तो आपको लिंग की मांसपेशियों को खीचना होगा. ऐसा करने के लिए, लंड को टोपे के नीचे थाम लें और लंड की शुरुआत से इसे हल्के-हल्के खीचना शुरू करें. इस अभ्यास से, आप रक्त परिसंचरण में सुधार कर सकते हैं और मांसपेशियों को गर्म कर सकते हैं.

  • जेलकिंग

यह व्यायाम गाय के दूध को दुहने जैसा होता है. जेल या क्रीम से लंड को चिकना करें. अपने अंगूठे और इंडेक्स फिंगर से “ओके” का चिह्न बनाएं. उस छेद में लंड को डाल कर थोड़ा दबाव लगायें और ऊपर की तरफ़ झटका मारें. इसे कम से कम १०० बार दोहराएं

  • रक्त परिसंचरण

यह अभ्यास श्रोणि अंगों में रक्त की आपूर्ति को बहाल करने में मदद करता है. गोल-गोल घुमा कर अपने लंड की मालिश करें. नीचे से ऊपर तक जाएँ और फिर ऊपर से नीचे तक आयें. इसे ३० बार करें. आप गति को बदल सकते हैं और दूसरे हाथ की उंगलियों का भी उपयोग कर सकते हैं. खत्म होने से पहले, अपने लंड को अपनी जांघ पर २० बार मारें. ये व्यायाम जननांगों को रक्त के सामान्य प्रवाह को बहाल करने में मदद करते हैं.

लंड के आकार में इज़ाफ़ा के लिए प्रभावी व्यायाम

केगल अभ्यास

केगल के अभ्यास से अंदरूनी मांसपेशियां मजबूत होती हैं और कड़ेपन की गुणवत्ता में सुधार आता है, जिससे कड़ेपन से सम्बंधित समस्याओं में कमी आती है. आप इस व्यायाम के बारे में विस्तृत जानकारी ऑनलाइन पा सकते हैं. यह लेख केवल मुख्य बिंदुओं की जानकारी देता है.

लंड को खीचने के व्यायाम

जब लंड शांत हो उस समय धीरे-धीरे लंड को लगभग १५ सेकंड के लिए खीचें. इसे १० बार करें.

विभिन्न दिशाओं में अपने लिंग को खींचकर इस कार्य को जारी रखें. निम्नलिखित कोणों का उपयोग करें:

  • ३६० डिग्री पर खीचें;
  • पेंडुलम की तरह खीचें;
  • डबल रोटेशन में खीचें;
  • अंग्रेजी के “V” की तरह खीचें;
  • अंग्रेजी के “A” की तरह खीचें, आदि.

व्यायाम करने के बाद क्या करें

घर पर व्यायाम करने के बाद आपको और आपके लिंग दोनों को ही आराम की आवश्यकता होती है. यदि आप स्थायी परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं, तो प्रोटीन युक्त आहार ग्रहण करें और एक स्वस्थ जीवन शैली बनाए रखें.

ऊपर वर्णित कार्यों से आपको निम्न पहलुओं पर फ़ायदा मिलेगा :

  • लिंग के आकार में वृद्धि;
  • लिंग से सम्बंधित दोष सही होंगे;
  • बिस्तर में मर्दानगी में वृद्धि;
  • ओर्गाज़्म के दौरान उत्तेजना में वृद्धि.

अपने शरीर को प्यार दें और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करें!

लंड के आकार में इज़ाफ़ा के लिए प्रभावी व्यायाम
लंड के आकार में इज़ाफ़ा के लिए प्रभावी व्यायाम

लंड के आकार में इज़ाफ़ा के लिए प्रभावी व्यायाम

शयद आपको भी ये अच्छा लगे लेखक की ओर से अधिक

उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।