लिंग के आकार में वृद्धि के लिए लोकप्रिय उपाय

Rate this post

हाल ही में बाजार में आए पुरुष लिंग को बढ़ाने वाली विधियां और लिंग बढ़ाने के लिए उपयोगी विभिन्न उपचार बहुत ही लोकप्रिय हो रहे हैं। उपचार की इस श्रेणी की उपलब्धता, उनके बेहतरीन प्रभाव, और कई पुरुषों द्वारा इनसे प्राप्त लाभों की पुष्टि किये जाने से उनकी मांग उत्पन्न हुई है। विभिन्न साइटों (इन्टरनेट) पर लिंग-वृद्धि के लिए आप क्रीम और जैल से मिलने वाले लाभ के बारे में बहुत सारी समीक्षाएं प्राप्त कर सकते हैं। हाँ, लिंग के आकार की समस्या को हल करने के लिए एक क्रीम मौजूद है, और ऐसे कई क्रीम हैं। विभिन्न कंपनियां अपने विभिन्न उत्पादों द्वारा ग्राहकों को खुश करती हैं, तो आपके पास ऐसे क्रीम, जैल व मलहम उपलब्ध हैं जिनको आपको यौन अंगों पर लगाने और जिनकी मालिश करके उनको ऊतकों तक पहुचाने की जरूरत होती है। जो पुरुष इस नाजुक मुद्दे को हल करने में रुचि रखते हैं, उन्होने इस तरह के उत्पादों को पहले ही आजामाया हुआ है या इस बात की काफी संभावना है कि उन्होने इन खास उपचारों के बारे में सुन रखा हो। इस लेख में घर पर ही लिंग का आकार बढ़ाने के लिए सबसे लोकप्रिय और प्रभावी उपचारों की जांच की जाएगी।

लिंग को बढ़ाने के प्रमाणित रूप से कारगर एवं उच्च गुणवत्ता वाले क्रीम का चयन करने के लिए आपको इसके निर्माण में प्रयुक्त सभी चीजों का अच्छी तरह से अध्ययन करने के साथ ही इस उत्पाद के मुख्य कार्यों और इसके संभावित दुष्प्रभावों को भी समझने की जरूरत है।

विषय-सूची

  1. जैल के प्रकार
  2. लोकप्रिय उपचार
  3. मैक्सी साईज
  4. XTRA-MAN
  5. डॉक्टरों तथा रोगियों द्वारा दर्ज समीक्षाएं

जैल और क्रीम के प्रकार

लिंग के आकार में वृद्धि के लिए लोकप्रिय उपाय

जैल या क्रीम के रूप में उपलब्ध उपचारों से प्राप्त परिणामों के रुझान भिन्न हो सकते हैं। लेकिन उनका मुख्य प्रभाव निम्नलिखित विशेषताओं की मौजूदगी (आवश्यकता) पर जोर देता है:

  • क्रीम में थोड़े समय तक प्रभाव होता है। इस तरह के उपचार का उपयोग करते समय यौन अंग के ऊतक पर थोड़े समय के लिए ही प्रभाव होता है। आम तौर पर इसे केवल संभोग के लिए ही लगाने की ज़रुरत होती है। इसका प्रभाव लगाने के समय से 2 घंटे तक बना रहता है। पुरुष इसी तरह के उपचारों का उपयोग अक्सर अपने साथी को प्रभावित करने या अपने आत्मसम्मान को बढ़ाने के लिए करते हैं।
  • लंबे समय तक प्रभाव वाली क्रीम। यौन अंग की लम्बाई या उसके आकार में वृद्धि को बढ़ावा देने के लिए इसका इस्तेमाल किया जाता है।
  • इस कार्य (प्रभाव) से खून के दौरान को लिंग तक पहुँचाने की पक्की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा, इसी तरह के उपचारोंमें नरम करने और मॉइस्चराइज (नमी प्रदान) करने वाले प्रभाव होते हैं, जिनका अंतरंग क्षेत्र की त्वचा की स्थिति पर एक सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। ऐसे उत्पादों के निर्माता यह गारंटी देते हैं कि प्रभाव लंबे समय तक बना रहेगा। इसे लगाने की विधि तथा इसके प्रभाव के बारे में अधिक जानकारी को इसके निर्माता की साइट पर या उपचार (दवा) के पैकेज पर पढ़ा जा सकता है।
  • सहायक क्रीम। इस प्रकार की क्रीम अन्य उपचारों के साथ प्रयोग किये जाने पर ही फायदेमंद साबित होती है। मुख्य अंतर यह है कि इसका इस्तेमाल लिंग बढ़ाने की अन्य विधियों, जैसे कि एक विशेष मालिश, एक वैक्यूम पंप, और एक्सटेंडर (विस्तारक या बढ़ाने वाला), आदि के साथ एक अतिरिक्त उपाय के रूप में किया जा सकता है। क्रीम आपके स्वास्थ्य को तुरंत ही कोई नुकसान पहुंचाने में सक्षम नहीं है।

यौन अंग के ऊतकों पर कोई नकारात्मक प्रभाव नहीं देखा गया है। अन्य उपचारों के साथ जटिल उपयोग की स्थिति में यह लिंग तक होने वाले खून के दौरान में सुधार लाता है, जिसके फलस्वरूप उसमें (लिंग में) वृद्धि होती है।

लिंग बढ़ाने के क्रीम का उपयोग करने से आप अपने लक्ष्य को काफी तेजी से प्राप्त कर सकते हैं। इस प्रकार के उपचारों के कई फायदे हैं:

  1. बेहद किफायती मूल्य;
  2. हर जगह पर उपयोग की सुविधा;
  3. कोई आयु सीमा नहीं;
  4. किसी भी समय इसका इस्तेमाल किये जाने की सुविधा;
  5. इसके इस्तेमाल की भनक आपके आसपास के लोगों को नहीं पड़ेगी।

लोकप्रिय उपचार

लिंग के आकार में वृद्धि के लिए लोकप्रिय उपाय

आइये लिंग बढ़ाने के लिए मौजूद सबसे लोकप्रिय उपचारों को देखें:

  • मैक्सी साईज

यह उत्पाद पूरी तरह से प्राकृतिक चीजों से बना है जिनका हार्मोन टेस्टोस्टेरोन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है जो इसके स्तर को बढ़ाता है। (इसके प्रभाव में सुधार के लिए टेस्टोस्टेरोन को बढ़ाने वाले पदार्थों का सेवन कर सकते हैं) इस कारण से, यह उपचार केवल लिंग पर ही लगाया जाता है, जो लिंग के गुफानुमा अंगों को बिलकुल तुरंत प्रभावित करता है। रक्त वाहिकाएं बेहतर कार्य करने लगती हैं, और बड़ी मात्रा में रक्त लिंग में प्रवेश कर जाता है। यह क्रीम रक्त परिसंचरण प्रणाली के विकास में सुधार करती है, जिससे लिंगोत्थान की गुणवत्ता में सुधार लाने में मदद मिलती है। लिंग के गुफानुमा अंगों में स्थित छेदों के बढ़ने के कारण ही लिंग का आकार बढ़ जाता है। यह उपचार हाइपोएलर्जेनिक (एलर्जी पैदा करने की कम प्रवणता वाला) है और स्थानीय रूप से ही कार्य करता है। यह आपको इसका आदी नहीं बनाता।

  • XTRA-MAN

वर्तमान में लिंग के आयामों को बढ़ाने के मुद्दे पर बहुत अधिक ध्यान दिया जा रहा है। परिणामतः इसी तरह के बहुत सारे मंच अस्तित्व में आ गए हैं जहां लोग इस समस्या पर, जिसमें वे दिलचस्पी रखते हैं, चर्चा करते हैं, उत्पादों के बारे में समीक्षा दर्ज कराते हैं, और अपना जीवन अनुभव साझा करते हैं।

टाइटन जेल में केवल प्राकृतिक चीजें होती हैं जो इसे, साइड इफेक्ट के को न्यूनतम करके, यथासंभव सुरक्षित बनाती हैं। इसके प्रभाव की जांच, औषधीय (चिकित्सकीय) क्षेत्र में प्रमुख विशेषज्ञों द्वारा अनगिनत अवसरों पर किया गया था। आइए इस बात की और भी विस्तृत जानकारी हासिल करें कि टाइटन जेल काम कैसे करता है।

लिंग में एक ओठ के आकार के और दो छिद्रपूर्ण संरचना वाले गुफानुमा अंग होते हैं, जो लिंग के सामान्य क्रिया के लिए आवश्यक होते हैं।

इसके निर्माण में उपयुक्त चीजों में कुछ ऐसे गुणस्वभाव मौजूद होते हैं जो लिंग के गुफानुमा अंगों के छिद्रों को बढ़ा देते हैं, जिसके बदौलत ही लिंग का आकार बढ़ जाता है। इनमें ऐसी चीजें भी मौजूद होती हैं जो टेस्टोस्टेरोन के उत्पादन को बढ़ा देती हैं। इस कारण से जहां एक तरफ लिंग का आकार बढ़ जाता है, वहीं दुसरी ओर यौन क्रिया भी मजबूत हो जाती है।

इसके फलस्वरूप, जैसा कि इस उपचार के बारे में दर्ज समीक्षाओं में अक्सर बताया जाता है, इसके इस्तेमाल के बाद कामेच्छा बढ़ जाती है। इस उपचार को संभावित यौन संपर्क से लगभग 35 मिनट पहले इस्तेमाल करने की सिफारिश की जाती है – यह लिंग को उत्तेजित करता है और आपको और आपके साथी को सुखद संवेदनाएं प्रदान करता है।

इस उत्पाद के निर्माण में उपयुक्त घोषित चीजें निम्नलिखित हैं:

  1. थीस्ल (भटकटैया): पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन के उत्पादन का प्रेरक;
  2. शैवाल (काई) के रस का अर्क: छोटी श्रोणि की पेशी संरचना को आराम देता है और रक्त प्रवाह को सुदृढ़ बनाने में मदद करता है;
  3. पेरू देश का खसखस (पोस्ता): इस चीज का इस्तेमाल प्रायः पुरुषों में नपुंसकता और बांझपन के इलाज के लिए किया जाता है;
  4. बैरनवॉर्ट (एक बैंगनी और पीले फूलों वाला पौधा): यौन गतिविधि में सुधार लाता है।

डॉक्टरों और रोगियों द्वारा दर्ज समीक्षाएं

वेबसाइटों पर आने वाली विभिन्न देशों की कई चिकित्सकीय समीक्षाएं मिलती हैं, जिसका मतलब है कि ये उत्पाद दुनियां में व्यापक रूप से ज्ञात हैं। हर उस पुरुष को ऐसे उपचारों का इस्तेमाल करना चाहिए जो लंबे समय से अपने यौन जीवन और लिंग के आकार में बिना ऑपरेशन के सुधार लाना चाहते रहे हैं।
लिंग के आकार में वृद्धि के लिए लोकप्रिय उपाय
लिंग के आकार में वृद्धि के लिए लोकप्रिय उपाय

लिंग के आकार में वृद्धि के लिए लोकप्रिय उपाय

शयद आपको भी ये अच्छा लगे लेखक की ओर से अधिक

उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।