लिंग के आकार को बढ़ाना असंभव है। लिंग वृद्धि उत्पादों का अवलोकन

5 (100%) 2 votes

यूरोलॉजिस्ट डॉ. सत्यम का विचार: लिंग को बढ़ाने के अधिकांश तरीके काम नहीं करते हैं। लोग वैक्यूम पंप और गोलियों पर अपना समय और पैसा बर्बाद कर रहे हैं; ये विधियां काम नहीं करती हैं। लिंग वृद्धि का ऑपरेटिव तरीका भी एक रामबाण इलाज नहीं है।

लेख में, हम लिंग को बढ़ाने के सामान्य तरीकों पर चर्चा करेंगे और पता लगाएंगे कि वे कितने सुरक्षित और प्रभावी हैं।

समस्या की उत्पत्ति

समस्या लिंग आकार में मौजूद है। इस तथ्य के बावजूद कि डॉक्टरों के दृष्टिकोण से पुरुषों में अधिकांश संख्या का लिंग सामान्य आकार का होता है, लगभग आधे पुरुष अपनी प्राकृतिक माप से असंतुष्ट होते हैं।

पुरुषों की पत्रिकाओं और वेबसाइटों पर, लिंग के आकार को बढ़ाने के तरीके पर कई युक्तियां दी गयी हैं। हालांकि, विशेष उत्पादों, शारीरिक व्यायाम और दवाओं की प्रभावशीलता की जानकारी आमतौर पर झूठी होती है। हमने डॉ. सत्यम से लिंग के आकार की समस्या के साथ-साथ इसे बढ़ाने के तरीकों के बारे में बात की।

लिंग का सामान्य आकार. सामान्य जानकारी.

किसी आदमी के लिंग की वृद्धि युवावस्था में शुरू होती है। लिंग की लंबाई और मोटाई में वृद्धि होती रहती है, जो औसतन 18-20 साल तक जारी रहती है। उसके बाद, विकास बंद हो जाता है। उम्र के साथ लिंग विभिन्न कारणों से छोटे हो जाते हैं।

खड़े लिंग का औसत आकार 14 सेमी होता है, हालांकि दुनिया के अलग हिस्सों के आधार पर यह आंकड़ा भिन्न हो सकता है। मानक की निचली सीमा 8 सेंटीमीटर है। हालांकि, मर्द आमतौर पर दुखी होते हैं, यदि लिंग 18 सेमी से कम होता है।

मोटापा लिंग के आकार को प्रभावित करता है।

अक्सर किसी आदमी के अतिरिक्त वजन की वजह से लिंग छोटा लगता है।

“अगर पुरुष पतला शरीर वाला है तो लिंग अपेक्षाकृत बड़ा दिखता है। इसलिए, उन पुरुषों के लिए पहली सलाह जो जननांगों के आकार में वृद्धि करना चाहते हैं; उन्हें अतिरिक्त वजन से छुटकारा पाना चाहिए,” डॉ सत्यम कहते हैं। “पेट पर वसा की उपस्थिति भी संभोग के दौरान लिंग को उत्तेजित करना मुश्किल बनाती है। आम तौर पर, मोटापा शरीर के लिए हानिकारक है, जिसमे सेक्स भी शामिल है। ”

लघुशिश्नता

अक्सर, मूत्र विज्ञानी उन लोगों का इलाज करते हैं जो मानते हैं कि उनका बहुत छोटे आकार का लिंग है। मानक से मानित विचलन 8 सेंटीमीटर से कम होता है। ऐसी समस्या भी मौजूद होती है, लेकिन केवल 1% पुरुषों में।

चिंता का मनोवैज्ञानिक कारण

एक आम मामले में कोई भी व्यक्ति सोचता है कि उसका लिंग बहुत छोटा है, भले ही ऐसा नहीं होता है। आम तौर पर समस्या बच्चों के कॉम्प्लेक्स के आधार पर हो जाती है, जब उनके जननांगों में बढ़ोतरी होती है। यह एक जुनून की तरह दिखता है। आप किसी मनोवैज्ञानिक के साथ काम करके समस्या का इलाज कर सकते हैं। शरीर के किसी भी अन्य हिस्से के साथ ऐसी स्थिति हो सकती है, हालांकि पुरुष आमतौर पर लिंग का इलाज करवते हैं।

डॉक्टर की राय

यदि कोई आदमी अपने लिंग को बड़ा करना चाहता है, तो ऐसा संभव है। यह इससे भी बदतर तो नहीं ही हो सकता है, जब तक कि आप लाभ के शौकीनों द्वारा आविष्कार की गयी इंटरनेट पर दी हुई सलाह का पालन न करें। लेकिन इस पर बाद में अधिक बात करेंगे। सबसे पहले, मैं उन सभी विधियों के बारे में बात करूंगा जो कुछ कारणों से बहुत लोकप्रिय हैं।

वैक्यूम पंप.

इसकी क्षमता सामान्य से बहुत अधिक बताई जाती है। यह लिंग को स्थायी रूप से विस्तारित नहीं कर सकता है। जननांग का आकार केवल यौन संभोग के दौरान बड़ा होगा। लंबाई में अधिकतम वृद्धि लगभग 2 सेंटीमीटर होती है। यदि लापरवाही से इलाज किया जाता है, तो आप लिंग में रक्त वाहिकाओं को हेमेटोमा या क्षति पहुंचा सकते हैं। कई लोग निर्देशों को अनदेखा करते हुए किसी विशेषज्ञ से सलाह लेने में संकोच करते हैं; और स्वतंत्र रूप से कार्य करते हैं, यह बहुत खतरनाक है।

लिंग वृद्धि के लिए वैक्यूम पंप के पर्याप्त उपयोग के लिए एकमात्र विकल्प Titan Gel स्नेहक के साथ इसका उपयोग करना है। यह स्नेहक पुरुष शरीर को नुकसान से बचाकर, ऊतकों की लोच को बढ़ाता है। वास्तव में, लूब्रिकेंट का उपयोग बिना पंपिंग के भी किया जा सकता है, केवल लिंग को इससे धीरे-धीरे मालिश करिये। प्रभाव खराब नहीं होगा। औसतन, Titan Gel से आप प्रति माह 5 सेमी तक आकार बढ़ा सकते हैं।

एक्सटेंडर

इस डिवाइस में कई किस्में हैं: बेल्ट, रॉड, आदि। यह जननांग पर एक लंबे पहनने वाले उपकरण के रूप में आता है। यह लंबे समय तक फैली हुई कोशिकाओं का त्वरित विभाजन करता है और इसलिए लिंग में वृद्धि होती है।

नुकसान: प्रक्रिया का आघात और अवधि। वृद्धि को प्राप्त करने के लिए, आपको छह महीने के लिए डिवाइस को 6-8 घंटे तक पहनना होगा। लापरवाह हैंडलिंग से आपको चोट लग सकती है। ये सहज सेक्स को समाप्त कर देता है, अगर आप नहीं चाहते कि आपका साथी आपको इस चीज़ के साथ एक अंतरंग जगह पर देख ले।

वैक्यूम पंप के मामले में सिफारिशें: किसी विशेषज्ञ से परामर्श लें, व्यक्तिगत विशेषताओं के अनुसार एक मॉडल चुनें और लिंग को बढ़ाने के लिए स्नेहक का उपयोग करें। मैं Maxisize की सलाह देता हूं – ये अच्छा स्नेहक, ऊतकों में रक्त परिसंचरण में सुधार करता है, उनकी लोच बढ़ाता है। यदि आप लिंग को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहते हैं, तो केवल Maxisize जेल का उपयोग करें। इससे 4 सप्ताह तक आप चोट के जोखिम के बिना कई सेंटीमीटर तक लिंग बढ़ा सकते हैं।

FREE Fast Shipping offer for our readers:

  • पहले और दूसरे सप्ताह में:
    कड़ापन लम्बे समय के लिए कठोर बन जाता है, लिंग की संवेदनशीलता २ गुना तक बढ़ जाती है. परिणाम नज़र आने लगते हैं – क्योंकि आपके लिंग का आकार १.५ सेमी. तक बढ़ चुका होता है.1
  • दूसरे और तीसरे सप्ताह में:
    पहले से आपके लिंग में आकार वृद्धि दर्शित होने लगती है, यह संरचनात्मक रूप से एकदम सटीक बन जाता है. सम्भोग का समय ७०% तक बढ़ जाता है!2
  • चौथे सप्ताह में और उससे आगे:
    लिंग ४ सेमी. तक बढ़ जाता है! सम्भोग का आनंद पहले से और भी अच्छा हो जाता है. ओर्गेज़्म लम्बे समय के होते हैं जो कि ५-७ मिनट तक चलते हैं!

कसरत

इंटरनेट पर जननांगों को बढ़ाने के लिए विशेष अभ्यास, तथाकथित जेलकलिंग के बारे में बहुत सारी जानकारी है। इस विधि में हाथ से ऊतक खींचने होते हैं। अगर आप Maxisize जैसे लिंग को बढ़ाने के लिए विशेष उत्पादों के बिना जेल्केनिंग कर रहे हैं तो यह अच्छी तरह से काम नहीं करेगा।

ऑपरेशन

सर्जिकल रूप से, आप लिंग के दृश्य भाग को लगभग 3 सेंटीमीटर तक बढ़ा सकते हैं। लिंग को बढ़ाने के ऑपरेशन में लिगमेंटस-लिगामेंट काटना और जननांग के छिपे भाग को दिखाना शामिल होता है।

नुकसान:

  • ये महंगा है;
  • किसी भी ऑपरेशन में जटिलता हो सकती है;
  • लिंग मोटाई में वृद्धि नहीं करता है;
  • खड़ेपन की स्थिति में आकार में वृद्धि नहीं होती है।

लिंग को मोटा बनाने के लिए एक और ऑपरेशन होता है: अंग की त्वचा के नीचे प्रदत्त ऊतकों का प्रत्यारोपण। इसमें एक जोखिम ये है कि प्रत्यारोपित ऊतक जीवित नहीं रहेंगे। इससे नेक्रोसिस और यहां तक कि ऑर्गास्म का नुकसान भी हो सकता है।

निष्कर्ष

चिकित्सा दृष्टिकोण से, एक छोटा लिंग गंभीर समस्या नहीं है। हालांकि, ऐसे में किसी व्यक्ति की मनोवैज्ञानिक स्थिति को ध्यान में रखना उचित है। अगर रोगी का मानना है कि लिंग बढ़ाना उसके जीवन को बेहतर बना देगा – तो उसे मनाएं नहीं। इस मामले में, विशेषज्ञ का कार्य एक प्रभावी और सुरक्षित विधि ढूंढना होता है। लिंग वृद्धि के तरीकों के बारे में रोगी को झूठी जानकारी से बचाना भी महत्वपूर्ण है।

प्रश्न एवं उत्तर

शिवम् कुमार:

जब मैं 18 वर्ष का था तो मेरा लिंग 14 सेमी था। अब मैं 19 वर्ष का हूं और यह 13 का हो गया है। मुझे क्या करना चाहिए?

उत्तर. शिवम् कुमार, यह ठीक है। चिंता मत करो, यह और कम नहीं होगा। तथ्य यह है कि युवावस्था की प्रक्रिया में, लिंग पहले लम्बाई और फिर मोटाई में बढ़ता है। लिंग थोड़ा छोटा हो सकता है, लेकिन मोटा हो जाता है।

खोया मुसाफिर:

लिंग कब बढ़ना बंद होता है? मैं 25 साल का हूँ।

उत्तर. औसतन, लिंग 20 साल तक बढ़ता है। इसलिए, आपकी उम्र में यह और नहीं बढ़ेगा। अगर आपकी इच्छा है तो Titan Gel की मदद से आकार बढ़ाया जा सकता है।

भेडिया मानव:

क्या लिंग का आकार सेक्स की अवधि को प्रभावित कर सकता है? मेरा 15 सेमी का है लेकिन मैं अधिकतम 5 मिनट तक चलता हूं।

उत्तर.

भेड़िया मानव, एकदम नहीं। यदि आप समयपूर्व स्खलन की समस्या में रुचि रखते हैं, तो बता दूँ कि यह मनोवैज्ञानिक या शारीरिक मुद्दों के कारण हो सकता है।

शयद आपको भी ये अच्छा लगे लेखक की ओर से अधिक

1 टिप्पणी

  1. Kailas कहते हैं

    Mujhe bada land karna Hain

उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।