लंड के आकार को सही ढंग से कैसे मापें?

Rate this post

अपने लिंग के आकार के बारे में जागरूक होना पुरुषों के लिए स्वाभाविक एवं स्वास्थ्य के लिए आवश्यक है . कई लोग ऐसा मानते हैं कि उनके लंड का आकार काफ़ी बड़ा नहीं है. लेकिन वास्तव में, आपके में से ज्यादातर लोगों के लंड का आकार एकदम सामान्य होता है.

अपने लंड के आकार को जानना महत्वपूर्ण क्यों है?

पुरुष अपने लंड के आकार के बारे में इतने चिंतित क्यों होते हैं? असली बात यह है कि पुरुषों का आत्मसम्मान अक्सर उनके लिंग के आकार पर निर्भर करता है. इसलिए इसकी माप एकदम सही तरह से की जानी चाहिए. यदि लंड को गलत तरीके से मापा जाए, तो एक व्यक्ति उदासी या हीन भावना का अनुभव कर सकता है या फिर कहीं कोई ज्यादा ही ख़ुश हो सकता है. इसके अलावा, लंड की न केवल लंबाई को मापना आवश्यक है, बल्कि लंड की मोटाई को भी नापा जाना चाहिए क्योंकि चुदाई में इसकी भी महत्वपूर्ण भूमिका होती है.

इसके अन्य कारण भी हैं:

  • १. अपनी यौन क्षमताओं में आत्मविश्वास से लवरेज रहना चाहते हैं.
  • २. आपकी यह जानने में दिलचस्पी है कि आख़िरकार आपका शरीर कैसे काम करता है.

सही कॉन्डोम का चयन. यह कोई रहस्य वाली बात नहीं है कि लंड की लंबाई के आधार पर ४ तरह के कॉन्डोम आते हैं. यदि कॉन्डोम आकार में फिट नहीं हैं, तो या तो यह सरक के निकाल सकता है या फिर रगड़ के फट सकता है.

लिंग के आकार को बढ़ाने में तकनीकों का प्रयोग. परिणाम को सही से समझने के लिए, आपको अपने लंड का “पहले” का आकार जानने की जरूरत है.

लंड के आकार को सही ढंग से कैसे मापें?

लंड की लंबाई को कैसे मापें?

जिस समय लंड पूरी तरह से कठोर हो उस समय इसे पारदर्शी प्लास्टिक से बने रूलर से मापा जाता है. लंड के ऊपरी हिस्से में रूलर को सटायें. जीरो की शुरुआत पेट से करें. पेट से लंड को ९० डिग्री के कोण में लायें. इस समय जो लम्बाई लंड के आख़िरी छोर पर दिख रही है वही आपके लंड की सटीक लंबाई है.

यह विधि मुडावदार लंड के लिए भी उपयुक्त है.

यदि आप अधिक वजन के शिकार हैं, तो रूलर को पेट में दबाएं.

लिंग की मोटाई को कैसे मापें?

अगर आपको अपने स्कूल के दिन याद हों जिसमे विभिन्न सूत्रों के आधार पर सही आकार निकाला जाता था वैसे ही इसमें एक विशेष टेबल का उपयोग करें. या फिर आप एक बहुत ही आसान विधि का भी उपयोग कर सकते हैं. इसके लिए आपको एक धागा और रूलर की ज़रुरत होगी. अपने लंड के निचले भाग के चारो तरफ़ एक धागा लपेटें. धागे में दोनों छोरों को अंकित करें. और उन निशानों के बीच की दूरी को रूलर से माप लें. यही दूरी ही आपके लिंग की मोटाई है.

उस स्थिति में क्या होगा जब लंड शुरुआत में चौड़ा है, लेकिन छोर पर पतला है, या फिर इसका उल्टा? इस मामले में विभिन्न स्थानों पर लिंग की मोटाई को मापें और औसत मोटाई की गणना करें. कंडोम चुनने और अपने मन की संतुष्टि के लिए इतनी जानकारी पर्याप्त है.

लंड के व्यास को कैसे मापें?

इसमें आपको स्कूल में पढाए जाने वाले गणित की जानकारी होना आवश्यक है. लंड की मोटाई परिधि की लंबाई है, जिसे पाई नंबर (३.१४) से विभाजित करें. आपको जो नतीजा मिलेगा वही लिंग का व्यास है.

एक एक्सटेंडर की मदद से लंड के आकार को कैसे बढ़ाया जाए?

यदि आप अपने लंड की लंबाई से संतुष्ट नहीं हैं, तो आप अपने लंड के आकार को एक्सटेंडर की मदद से बढ़ा सकते हैं. यह लोकप्रिय और कारगर विधि आपको आपके मन के अनुसार लम्बाई दिलाने में सहायक होगी.

सही परिणामों को पाने के लिए ६ महीनों तक एक्सटेंडर को पहनने की सलाह दी जाती है, और ज्यादा ख़राब मामलों में एक साल तक. आपको इसका पहला परिणाम एक महीने में दिखाई देने लगेगा. हर महीने लगभग ०.५ सेमी. की औसत वृद्धि होगी.

इस कोर्स के दौरान, परिणाम को सही से ट्रैक करने के लिए नियमित रूप से लिंग को मापना अतिमहत्वपूर्ण है.

एक्सटेंडर न केवल लंबाई को बढ़ाता है, बल्कि लिंग के व्यास को भी बढ़ाता है. यह डिवाइस आपके कपड़े के नीचे छिप जाती है, जिससे इसे न केवल घर पर बल्कि बाहर भी पहना जा सकता है.

एक्सटेंडर का सिद्धांत शरीर के पुन: निर्माण (स्व-मरम्मत) के ऊतकों की क्षमता पर आधारित होता है. यह रंध्रमय निकायों में कोशिका विभाजन को उत्तेजित करता है और लंड में रक्त के प्रवाह में सुधार लाता है.

लंड के आकार को सही ढंग से कैसे मापें?

यदि आप अपने परिणामों से संतुष्ट नहीं हैं तो क्या होगा?

कुछ पुरुष अपने लंड के आकार की वजह से खुश नहीं होते हैं, भले ही उनके लंड का आकार एकदम सामान्य हो. बहुत से लोग काफी निराश और असुरक्षित महसूस करने लगते हैं. यदि आप बहुत लंबे समय तक इस विषय को लेकर परेशान और चिंतित रहेंगे तो यह मनोवैज्ञानिक नपुंसकता का कारण भी बनता है.

यदि आपको यकीन है कि आपको एक बड़ा लंड चाहिए, तो देरी न करें और किसी मनोचिकित्सक से भेंट के लिए तुरंत अपॉइंटमेंट लें.

महत्वपूर्ण! मनोवैज्ञानिक इस बात की बिलकुल भी सिफारिश नहीं करते हैं कि आप हमेशा लंड के आकार पर ही फसे रह जाएँ, क्योंकि महिलाओं के साथ संबंध में केवल यही एक मुख्य बात नहीं है. यहां तक कि अगर सही से उत्तेजना को जाग्रत किया जाये, तो सामान्य लंड भी अपना जादू दिखा सकता है और आपकी महिला साथी संतुष्ट हो सकती है.

महिलाओं की चूत का आकार सीमित होता है. बहुत बड़ा लंड महिलाओं को गंभीर असुविधा दे सकता है और दर्द भी हो सकता है. अगर आपका लिंग आपने मन के अनुसार छोटा है, तो आपको चुदाई की तकनीकों को सीखना चाहिए जिससे आप अधिक गहराई तक अपने लंड को घुसेड़कर चोद सकते हैं. इससे आपके साथी को अधिकतम सुख प्राप्त होगा. और सबसे महत्वपूर्ण बात यह कि लंड का आकार प्रमुख नहीं है, बल्कि आप अपने लंड को कितनी चतुराई से उपयोग में ला सकते हैं यह प्रमुख है!

शयद आपको भी ये अच्छा लगे लेखक की ओर से अधिक

2 टिप्पणियाँ

  1. Rahul कहते हैं

    मेरा लंड 6inch se उपर लंबाई है कया ये लंबाई सेकस के लिए बहुत है

  2. Mohit कहते हैं

    लंड की लंबाई कितनी होनी चाहिए

उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।