यौन संबंध लंबा (काफ़ी) बनाने के 15 आसान तरीके

Rate this post

प्रसन्नता को बढ़ाने के लिए बिस्तर में (और बाहरक्या करना है।

 न्यू नेकेड अल्टीमेट सेक्स एजुकेशन फॉर ग्रोनअप्स के लेखक डॉहैरी फिश के मुताबिक, सेक्स के दौरान दो मिनट या उससे कम समय में 45 प्रतिशत पुरुष आश्चर्यजनक रूप से चरम पर पहुँच जाते हैं । इस तथ्य के साथ ये मिलाकर देखें कि अधिकांश महिलाओं को संभोग में चरम प्राप्त करने के लिए यौन उत्तेजना के 15 मिनट से अधिक की आवश्यकता होती है, और आप गंभीर रूप से असुविधाजनक सत्य को देख रहे हैं।

सौभाग्य से, ऐसी कई चीजें हैं जो आप अपनी यौन प्रतिक्रिया पर नियंत्रण स्थापित करने के लिए कर सकते हैं और अपने साथी के साथ एक ही समय में नियमित रूप से चरम सुख पाने का बेहतर मौका पा सकते हैं- और इनमें से कोई भी सुझाव हवाहवाई नहीं है। बोनस: यदि आप वास्तव में अपनी यौन शक्ति को बढ़ावा देना चाहते हैं, तो योग की चालें आजमाएं जो आपको बेहतर अनुभव देने के लिए कटिबद्ध हैं ।

कार्डियो में कंजूसी  करें.

आपके समग्र शरीर के स्वास्थ्य में सुधार करने से आपके लिंग और इससे की जाने वाली सभी मजेदार चीजों पर इसका असर हो सकता है। कार्डियो व्यायाम जैसे एरोबिक्स, तैराकी, दौड़ना, या जॉगिंग आपके फेफड़ों को मजबूत कर सकते हैं और उनकी क्षमता बढ़ा सकते हैं। अधिक फ़िट होने से आप यौन संभोग के दौरान अपनी सांस को अच्छी तरह से नियंत्रित कर सकते हैं और शीघ्र स्खलन की संभावना कम कर सकते हैं।

इसके साथ कार्डियो आपके चयापचय को भी बढ़ावा देगा; आपके दिल, फेफड़ों, और सबसे महत्वपूर्ण रूप से-आपके लिंग में रक्त परिसंचरण में सुधार करेगा। कसरत को एंडोर्फिन्स के उत्सर्जन को प्रोत्साहित करने के लिए भी जाना जाता है, जो आपको तनाव मुक्त करने, शांत रहने और यौन संपर्क का आनंद लेने में मदद कर सकता है, जिससे जल्दी में आपके स्खलन की संभावना कम हो जाती है। अतिरिक्त प्रेरणा के लिए, 40 से अधिक के पुरुषों के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ कार्डियो वर्कआउट्स यहां दिए गए हैं ।

वही पुराने तरीक़े छोड़िए.

रिश्ता विशेषज्ञ और पारिवारिक चिकित्सक डॉ जेन ग्रीर कहते हैं कि नये आसनों और संवेदनाओं के साथ प्रयोग अक्सर पुरुषों को बिस्तर में लंबे समय तक टिकने में मदद कर सकते हैं।उनका तर्क एकदम पावलोवियन है: ग्रीर का कहना है कि जब आप कुछ समय के लिए एक ही साथी के साथ रह रहे होते हैं, तो अंतिम समय में नियमित सेक्स की स्थिति आपको चरम तक पहुँचने में जल्दबाज़ी कर सकती है। चीजों को एक अलग क्रम में करना इसमें देरी में मदद कर सकता है। ग्रीर कहते हैं, “सेक्स जितना अधिक अजीब और अपरिचित होगा, उतना ही बेहतर होगा।” चीजों को कैसे स्विच करें, इस बारे में विचारों के लिए, 60 लव पोजीशन की जांच करें जो शर्तिया आपके सम्भोग जीवन को सुधारेगी ।

अपनी सीमा खोजें.

आपने कभी “सीमा” के बारे में सुना है? इसका मतलब है ऐसे बिंदु तक जाना जो कहलाता है “स्खलन अनिवार्यता” – चरम सुख से वापसी न होने का संभोग बिंदु – फिर सम्भोग को पुनरारंभ करने से पहले एक मिनट या उससे भी कम समय तक खड़े हो जाना। आप शायद पहले से ही जानते हैं कि बिना वापसी वाला बिंदु कैसा लगता है। मुख्य बात यह जानना है कि इससे पहले का पल कैसा लगता है।जब आप सेक्स करते समय वैसा अनुभव महसूस करते हैं, तो उस बिंदु के करीब जो कुछ भी आपको आकर्षित कर रहा है उसे रोकें। कुछ ऐसा करें जिसमें आपका लिंग शामिल नहीं है, जैसे मौखिक रूप से या आपके साथी को उत्तेजित करना- बशर्ते कि ये आपके लिए ट्रिगर न हो। आखिरकार कम से कम बीस मिनट तक स्टॉप-स्टार्ट एक्शन करते रहें ताकि आपके साथी को आपके पहले या साथ में ही चरम सुख का अवसर मिल सके। जब आप यह जानकर सहज महसूस करते हैं कि आपका अंत बिंदु कहां है, तो आप समय-समय पर उस क्षेत्र में जा सकते हैं। आपके लिए सीमा जानने का एक अतिरिक्त बोनस भी है: चरम सुख में देरी से आपका चरम और अधिक शक्तिशाली बन जाएगा। उस बारे में और अधिक जानकारी के लिए, शानदार खड़ेपन और होश उड़ाने वाले चरम सुख के 11 रहस्य से जानें ।

अपने कीगल्स कीजिए.

हँसिए नहीं. ये स्खलन नियंत्रण में मदद करने के लिए प्यूबोकॉसिजियस मांसपेशी (पीसी मांसपेशियों) को मजबूत करने के लिए सबसे अच्छी विधि है, जिसे आमतौर पर कीगल अभ्यास के रूप में जाना जाता है। जब आप बाथरूम का उपयोग कर रहे होते हैं तो इस मांसपेशी को ढूंढने का सबसे आसान तरीका मूत्र के प्रवाह को रोकना है। आप ऐसा करने के लिए पीसी मांसपेशियों का उपयोग कर रहे होते हैं! कीगल्स करने के लिए, जल्दी से दस सेकंड के लिए पीसी मांसपेशियों को बार-बार दबाएं और छोड़ दें। सेट के बीच दस सेकंड के ब्रेक के साथ तीन सेट करें। एक बार आपको अच्छे से अभ्यास हो जाने के बाद आप यौन संबंध रखने के दौरान अपने नए कौशल को दिखाना शुरू कर सकते हैं। जब आप चरम के करीब होते हैं तो अपनी पीसी मांसपेशियों को संकुचित करें, और जब तक आप (और वह) तैयार न हों तब तक आपको स्खलन रोकने पर दवाब डालना चाहिए।

संभोग मुख्य हिस्सा नहीं होना चाहिए.

संभोग पूर्व क्रीड़ा, यौन संबंध के अलावा हर वो दूसरी चीज़ जिसमें हम समय बिताते हैं उसे कहते हैं, और यह स्पष्ट रूप से एक गलत नाम है। चुंबन, मालिश, फ्रोटेज, मैनुअल, और मौखिक उत्तेजना को किसी भी चीज़ से पहले जाने की ज़रूरत नहीं है।बाह्यसम्भोग की बात करें तो- ये यौन सम्भोग से इतर सम्भोग क्रीड़ा के लिए प्रयुक्त नाम है- ये सम्भोग को क्रमरहित बनाने और गति को धीमा करने का सर्वश्रेष्ठ तरीक़ा है. लेकिन यही सब कुछ नहीं है. सभी महिलाओं में से लगभग 75 प्रतिशत अकेले संभोग से चरम सुख तक नहीं पहुँचती हैं, इसलिए अपने साथी को शर्तिया तौर पर मुस्कान के साथ सोने के लिए भेजने के लिए अपने सम्भोग सत्रों में उन गतिविधियों को जोड़ें जो उसे उत्तेजित कर देती हैं।

अपवर्तक अवधि का लाभ उठाएं।

किसी आदमी की अपवर्तक अवधि वह समय है जो उसे स्खलित होने और वापस तैयार होने के बीच में लगता है। अध्ययनों से पता चला है कि 18 वर्षीय पुरुषों में लगभग 15 मिनट की अपवर्तक अवधि होती है, जबकि 70 के दशक के लोगों में लगभग 20 घंटे लगते हैं। (आम तौर पर आधा घंटा सभी पुरुषों के लिए औसत है।) यह विराम ऐसे स्नूज़िंग क्यूक वाले व्यक्ति के लिए अपने साथी को प्रसन्न करने के लिए अपना ध्यान लगाने का एक शानदार अवसर है। आपके लौटने वाले खड़ेपन का मतलब केवल दूसरे सम्भोग दौर की ही संभावना नहीं है, क्योंकि कई पुरुषों को इनकोर प्रदर्शन के दौरान कम संवेदनशीलता का अनुभव होता है, इसलिए संभोग लंबे समय तक चलने की भी संभावना है।

निचोड़ विधि का प्रयोग करें।

शायद आप मास्टर्स ऑफ सेक्स नामक शोटाइम नाटक से कभी न कभी दो-चार हुए होंगे ।यह डॉ विलियम मास्टर्स और वर्जीनिया जॉनसन (1957 से 1990 के बीच मानव यौन प्रतिक्रिया की प्रकृति तथा यौन अक्षमताओं एवं विकारों के निदान और उपचार की खोज करने वाली दो व्यक्तियों की शोध टीम) के जीवन और कार्य को दर्शाता है। उनकी विरासत का हिस्सा निचोड़ तकनीक से स्खलन में देरी और यौन संभोग का समय बढ़ाना था। उन्होंने महिलाओं को मर्द के लिंग के टोपे के चारों ओर अंगूठे, सूचक और मध्यम उंगलियों को रखने के लिए कहा, और फिर आदमी के चरम पर पहुँचने से ठीक पहले उसे तब तक निचोड़ने का सुझाव दिया जब तक चरम इच्छा सामान्य होकर शरीर शांत न हो जाए। एक बार कोशिश कीजिए। ऐसे में जबकि एक आदमी अपने खड़ेपन को खो देगा, उसे इसको जल्दी से ठीक करने और फिर से शुरू करने में सक्षम होना चाहिए।

कन्डोम का प्रयोग करें।

यदि सही ढंग से उपयोग किया जाए तो कंडोम गर्भ धारण करने और यौन संक्रमणों से ग्रस्त होने के अवसरों को कम करने का एक प्रभावी तरीका है। वे सनसनी को कम करने में भी बहुत अच्छे हैं, जिसका मतलब है कि एसटीआई को रोकने या बच्चे पैदा करने ही में ये कारगर नहीं हैं ये सेक्स को लंबे समय तक चलाने का एक शानदार तरीका हो सकता है। यदि आप सनसनी कम करने के लिए मोटे कंडोम को ख़रीदने के लिए बाजार में हैं, तो लाइफस्टाइल एक्स्ट्रा स्ट्रेंथ आज़माएँ।

सेक्स से पहले हस्तमैथुन करें।

कुछ पुरुषों के लिए, सेक्स से एक या दो घंटे पूर्व हस्तमैथुन करना मुख्य सम्भोग को लम्बा बना सकता है। दरअसल, इस सेक्स-लेंदेनिंग तकनीक को फिल्म समथिंग अबाउट मैरी में खोजा गया था , हालांकि उस चित्रण में बेन स्टिलर के चरित्र की प्री-गेमिंग के केवल हास्य परिणाम थे।

विराम लीजिये।

बशर्ते आपके ऊपर कोई दवाब न हो, अपने सत्र के दौरान ब्रेक लेना लिंग को धीमा करने, उस खास पल का स्वाद लेने और अपनी पारस्परिक संतुष्टि बढ़ाने का एक आसान और प्रभावी तरीका है। जब महसूस हो कि चीज़ें समयपूर्व निष्कर्ष तक पहुंच रही हैं, तो रुकें और कुछ समय बचाने की कोशिश करें। चुंबन, कडलिंग, मालिश, सेन्सेशन प्ले वापस शुरू करें- या उससे भी बेहतर, अपने साथी के शरीर में ऐसी आग लगा दें कि वो पागल हो जाए।

मेडिकेट.

सिल्डेनाफिल (ब्रांड नाम वियाग्रा द्वारा सबसे अधिक ज्ञात) का उद्देश्य अक्षमता वाले पुरुषों की मदद करना और कड़ेपन को बनाए रखने में मदद करना है, और बहुत से ईडी पीड़ितों के लिए इसी की आवश्यकता होती है। लेकिन अध्ययनों से पता चला है कि सिल्डेनाफिल लोगों के लिंग में कड़ापन लाने से और भी कुछ ज़्यादा करता है। 2007 के एक अध्ययन से पता चला कि सिल्डेनाफिल समयपूर्व स्खलन का इलाज करने के लिए बहुत ही प्रभावी और सुरक्षित है, जबकि 2000 के आरंभ में प्रकाशित शोध में पाया गया कि सिल्डेनाफिल ने 32 साल के लोगों में औसत 11 मिनट से अपवर्तक अवधि को छोटा कर दिया था। स्टेट के अंदर सिल्डेनाफिल केवल नुस्खे पर मिलता है, लेकिन पूरे पॉंड, यूके में दवा नियामकों ने 2018 से वयाग्रा की ओवर-द-काउंटर बिक्री को मंजूरी दे दी है।

आंख से अधिक संपर्क शामिल करें।

अपने साथी के साथ आंखों से संपर्क करना रीयलटाइम यौन प्रतिक्रिया प्राप्त करने का एक अच्छा तरीका है और इसे सिंक्रनाइज़िंग सिग्नल के रूप में नियोजित किया जा सकता है। यह सम्मान, समझ और रुचि का संकेत भी है, इसलिए इस से न केवल सेक्स के लंबे समय तक चलने की बल्कि आपके और आपके साथी के लिए बेहतर बनने की संभावना है ।जानबूझकर आंखों को कुछ क्षण बंद कर लें और फिर पारस्परिक दृष्टि या कामुक जोड़ को पकड़े रहें। कम से कम यह संपर्क आपकी दिनचर्या में कुछ समय और जोड़ देगा। लेकिन आप यह भी पा सकते हैं कि यह आपको अपने साथी से अधिक सार्थक तरीके से जुड़ने में मदद करता है।

अपने सहभागी से बात करें.

यदि आपके और आपके साथी की अपेक्षा से सेक्स छोटा ही लगता है तो इसके बारे में बात करें। आप अपनी बात कहकर शुरूआत कर सकते हैं। कुछ भी जैसे कि: ” मुझे हम लोगों के सेक्स से बहुत प्यार है और मैं इसे लंबे समय तक चलाना चाहता हूं।” आप स्थिति को तारीफ के रूप में भी पेश कर सकते हैं: “जब हम बिस्तर में रहते हैं तो मैं इतना उत्तेजित हो जाता हूं कि नियंत्रण खोना कोई मुश्किल बात नहीं है।” आपको लग सकता है कि इस मुद्दे पर आवाज उठाना न कि इसे अनदेखा करना-अगली बार आपके लिए तत्काल प्रभावी हो सकता है। वहां से, आप उपरोक्त सूचीबद्ध चीज़ों को शामिल करने के बारे में बात करके लंबे समय तक सेक्स में अपने साथी की मदद ले सकते हैं। “आज रात, मैं वास्तव में नज़रें अधिक मिलाने / ब्रेक लेने / निचोड़ विधि / बहिष्कार आदि पर जोर देना चाहता हूं।”

किसी पेशेवर से बात करें।

यदि आप उपर्युक्त सभी चीज़ों को आजमाते हैं और सेक्स अभी भी उतने लंबे समय तक नहीं टिकता है जितना आप और आपके साथी को पसंद है, तो हो सकता है कि चिकित्सक से व्यक्तिगत या जोड़े के रूप में परामर्श करने का समय आ गया हो। कई यौन अक्षमताएँ शरीर के बजाए मन में निहित होती हैं, और यह विशेष रूप से समयपूर्व स्खलन के बारे में सत्य है। जापानी मनोवैज्ञानिक अनुसंधान में प्रकाशित एक 2013 के अध्ययन ने 15 पीई पीड़ितों को देखा जो चिकित्सा के आठ से बारह सत्रों से गुज़रे और पाया कि जो परिवर्तन हुए “वे सुधार की प्रवृत्ति के साथ सांख्यिकीय रूप से महत्वपूर्ण” थे।

आराम से सुस्त हो जाएँ.

उपरोक्त विधियों से समय के साथ आपकी यौन सहनशक्ति में स्पष्ट रूप से सुधार होना चाहिए। लेकिन सबसे कारगर विकल्प अपने लिंग को अस्थायी रूप से संवेदना रहित करने के लिए डिज़ाइन किए गए उत्पाद का उपयोग करना है। ड्यूरेक्स, ट्रोजन, और लाइफस्टाइल सभी ऐसे कंडोम प्रदान करते हैं जिनमें 4 से 5 प्रतिशत बेंज़ोकेन होता है, ये ऐसा एजेंट होता है जो आपके सामान की संवेदनशीलता को कम करेगा और आदर्श रूप से, आपको अपने अगले सम्भोग के दौरान समय को बढ़ाने में सक्षम बनाएगा। यदि कंडोम आपकी दिनचर्या का हिस्सा नहीं हैं, तो आप एक नंबिंग स्प्रे का उपयोग कर अपने लिंग को संवदेना रहित कर सकते हैं। शी कम्स फर्स्ट के लेखक डॉ इयान कर्नर, प्रोमेसेंट की सिफारिश करते हैं।”आप लिंग के सिर पर इसे एक या दो बार स्प्रे करते हैं, और यह वास्तव में अच्छी तरह से अवशोषित होता है, इसलिए किसी महिला को अवशिष्ट रूप से अजीब अनुभव नहीं होता है,” वो ऐसा कहते हैं.

हमारे पाठकों के लिए फास्ट शिपिंग ऑफर:

  • पहला-दूसरा हफ्ता:
  • आपका खड़ापन लंबे समय तक चलेगा और उसकी सख्ती भी बढ़ जाएगी लिंग की संवेदना दो गुना बढ़ जाएगी पहले बदलाव लिंग की लंबाई 1.5 सेमी बढ़ जाने के साथ दिखेंगे1
  • दूसरा-तीसरा हफ़्ता:
  • आपका लिंग बड़ा दिखने लगेगा और उसका शेप भी सटीक हो जाएगा संभोग की अवधि 70% बढ़ जाएगी!2
  • चौथा हफ्ता और इसके बाद:
  • आपका लिंग 4 सेमी लंबा हो जाएगा! सेक्स की गुणवत्ता काफी अच्छी हो जाएगी और संभोग में चरम सुख जल्दी मिलेगा तथा 5-7 मिनट तक चलेगा!

शयद आपको भी ये अच्छा लगे लेखक की ओर से अधिक

उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।