फोरप्ले के आइडिया: उंगली से भी कहीं ज़्यादा

फोरप्ले के आइडिया: उंगली से भी कहीं ज़्यादा
Rate this post

इन फोरप्ले तकनीकों को आजमा कर देखें

फोरप्ले को कई बार समय की बर्बादी के रूप में देखा जाता है – कई लोग तो इसे उत्तेजित होकर काम शुरू करने के बीच में एक बाधा ही मानते हैं। लेकिन यदि आप किसी औरत के साथ रिश्ते में हैं तो फोरप्ले को किसी बोरिंग रस्म की तरह न लें जिसे बस काम के पहले करने कर देना होता है। फोरप्ले से न सिर्फ आप अपने सेक्स का समय बढ़ा सकते हैं, यह औरतों को सेक्स में ज़्यादा मजा देने में बहुत महत्वपूर्ण होता है।

औरतों को उत्तेजित होने के लिए फोरप्ले की जरूरत होती है। सेक्स के लिए तैयार होने से पहले उन्हें उत्तेजना की हर अवस्था तक पहुँचने के लिए काफी ज़्यादा समय लगता है – यह समय दस मिनट से भी अधिक हो सकता है जिसमें उसे गर्म किया जाता है।

फोरप्ले कई तरह की संवेदनाओं को उत्तेजित कर सकता है। सीधे उसकी क्लिटोरिस (योनि की झालर) पर जाने की जगह अपनी कल्पना का उपयोग करके उसके शरीर की संवेदनशील जगहों को सहलाएँ। यदि आपको यह नया लग रहा हो तो घबराएँ नहीं। हमने सेक्स विशेषज्ञ वानेसा मुरादियान से बात की जिन्होने हमें जबर्दस्त फोरप्ले शुरू करने की जगहों के बारे में पाँच टिप्स दीं।

जांघ के अंदर की जगह कई औरतों के लिए बड़ी उत्तेजना वाली जगह होती है। यहाँ एवी तारों की तरह सुपर संवेदनशील नर्व्स के पूरे गुच्छे होते हैं और यहाँ उत्तेजना देने से उसके पूरे तन-बदन में आग लग जाती है।

वानेसा कहती हैं “जांघ के अंदर की जगह एक तरह से वल्वा और योनि में आपका स्वागत करती है – अंदर की जांघों को छोड़ना नहीं चाहिए”

“यदि आपने सेक्स के दौरान अंदर की जांघों को नहीं छूआ है तो बिल्कुल उसी तरह शुरू करें मानों आप जांघों की मालिश करने जा रहे हैं, इसके बाद हल्के से छूएँ और फिर बढ़िया किस करें, होंठ छुलाएँ और जीभ से जादू चलाएं।

फोरप्ले के आइडिया: उंगली से भी कहीं ज़्यादा

उसके स्तन

एक औरत के स्तन और चूचियाँ उसके शरीर की दूसरी सबसे कामुक जगहें होती हैं। कुछ औरतों की चूचियाँ बेहद संवेदनशील होती हैं और उन्हें चूसने, सहलाने, या हल्का काटने से भी उन्हें बहुत मजा आता है।
“स्तन बड़ी जबर्दस्त चीज हैं, स्तनों के साथ अपने मजे के लिए नहीं बल्कि उसके आनंद के लिए खेलें और मेहनत करें” वानेसा कहती हैं।
“हो सकता है जो आपको अच्छा लगता हो वह औरतों को पसंद न आता हो। मैं पूरे सीने की मालिश पसंद करती हूँ, और उँगलियों से स्तनों के साइड सहलाकर, हथेली और फिर मुंह से चूचियों की ओर बढ़ना भी मुझे बहुत अच्छा लगता है।

उसकी गर्दन

औरत की गर्दन की त्वचा चेहरे के जैसी होती है – बहुत पतली और शरीर के दूसरे अंगों की तुलना में ज़्यादा संवेदनशील। यह हल्की किसिंग और सहलाने के लिए बहुत बढ़िया जगह होती है। बस अपने अंदर के पिशाच को काबू में रखें – 16 की उम्र के बाद औरतों को गर्दन में काटने और चूसने में मजा नहीं आता। कोई भी औरत अपनी गर्दन पर काटने के दाग नहीं चाहती जिससे दिन भर उसे कमेन्ट झेलने पड़ें।

“हमेशा सौम्यता से शुरुआत करें, समझें उसे क्या पसंद है और फिर आगे बढ़ें। आप उसकी गर्दन से मुंह जैसे ही पेश आएँ – बस देखें उसे क्या अच्छा लग रहा है और क्या नहीं।“

फोरप्ले के आइडिया: उंगली से भी कहीं ज़्यादा

 

उसके नितंब

उत्तेजित होने पर लड़की की योनि के आस-पास की सारी मांसपेशियाँ उत्तेजना से भर जाती हैं और सहलाने के लिए तैयार होती हैं। गुदाद्वार के अंदर कुछ भी डालना हर लड़की को पसंद नहीं होता लेकिन नितंबों की हल्की मालिश करते हुए पैर तक ले जाना और जांघ के अंदर हाथ घुमाना अच्छा काम कर सकता है। ऐसा नहीं है कि फोरप्ले में सिर्फ हल्की किसिंग और सहलाना ही होता है – नितंबों और अंदर की जांघों की अच्छी मालिश से लड़की बेहद उत्तेजित हो जाती है।

“उम्म क्या गांड है!” वानेसा बताती हैं।

“अंदर डालने से पहले गांड पर मेहनत करने से बहुत फायदा होता है, उसकी गांड को हल्के से अपने हाथों में पकड़ लें, ठीक उस जगह जहां गांड पैरों से मिलती है। नितंबों के साथ ही कमर पर भी हल्के से मालिश करना बहुत जबर्दस्त असर दे सकता है।

“रीढ़ की हड्डी के निचले हिस्से पर जहाँ गांड की फांक चालू होती है, वहाँ एक “के” स्पॉट (कुंडलिनी बिन्दु) होता है – ऐसा बटन जो जो सेक्स के दौरान दबाने से बहुत फायदा होता है।

उसकी प्यूबिक बोन (श्रोणि की हड्डी)

योनि के ऊपर की जगह पर ध्यान देने भी बड़ा फायदेमंद होता है। जैसे-जैसे औरत उत्तेजित होती जाती है, उसके योनि के पास की – लेकिन योनि पर नहीं – जगह को किस करने और सहलाने से योनि अच्छे से तैयार हो जाती है।

“झांटों के पास की जगह पर थोड़ा दबाब डालें”, वानेसा कहती हैं। “इससे वल्वा और योनि पर अच्छा वजन पड़ सकता है, और इस जगह को अलग-अलग प्रकार से मालिश करने से वहाँ रक्त और ऊर्जा का संचार बढ़ जाता है।“

दुनिया की हर औरत अलग होती है, और उसे हर औरत को अलग-अलग फोरप्ले पसंद आते हैं। सबसे महत्वपूर्ण चीज है अपनी पार्टनर से पूछें कि उसे क्या पसंद है और उसके हिसाब से फोरप्ले करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *