क्या मेरे लिंग की लम्बाई वाकई में मायने रखती है?

क्या मेरे लिंग की लम्बाई वाकई में मायने रखती है?
Rate this post

लौड़े कई प्रकार और लम्बाई के होते हैं। चलिए हम औसत लम्बाई के बारे में अफवाहों से पर्दा हटाते हैं।

यह जिंदगी की एक दुखद सच्चाई है कि जितनी जल्दी हम अपने शरीर के बारे में जानने लगते हैं, उतनी जल्दी हम उसकी तुलना दूसरों से करने लगते हैं। जैसे कि हमारी ऊंचाई, हमारे डोले, हमारे सिक्स-पैक (या उनका न होना) और – खासतौर से – हमारे लौड़े की लम्बाई। क्या इतना बड़ा काफी है? क्या उसका बड़ा है? क्या मेरा लौड़ा ’सामान्य’ है?

यहां, हम उन सभी सवालों का खुलासा करते हैं, जो कभी आपके मन में अपने लिंग के बारे थे और जिनका जवाब आप ढूँढ रहे हैं।

क्या वह मेरे लिंग की लम्बाई की परवाह करती है?

क्या सच में वह आपके लिंग की लम्बाई को लेकर चिंतित है? जवाब: ऐसा होने की संभावना कम है। 50,000 से अधिक पुरुषों और महिलाओं के एक सर्वेक्षण में, 85% महिलाओं ने कहा कि वे अपने साथी के लिंग की लम्बाई से संतुष्ट हैं। हालांकि, असल में केवल 55% पुरुषों में अपने लिंग की लम्बाई को लेकर संतुष्टि पाई गयी।

आपने ‘साइज़ क्वीन्स’ की कहानियां के बारे में सुना होगा – जो महिलाएं केवल और केवल लम्बाई की परवाह करती हैं – लेकिन यह डेटा जो हमें बताता है कि आपकी बीवी को जो मिला है वह उससे ही बहुत खुश है ।

जब हमने दुनिया भर में 2,000 से अधिक महिलाओं से पूछा कि बेडरूम में उनके लिए क्या ख़ास था, तो उनका जवाब था कि महिलाएं आपके लिंग की लम्बाई जैसी चीज की अपेक्षा फोरप्ले, घनिष्ठता और संबंधों की भावना पर बहुत अधिक ध्यान देती हैं। इसलिए निष्कर्ष: नहीं, वह सच में आपके लिंग की लम्बाई की परवाह नहीं करती हैं। वह शायद आपके बारे में बहुत अधिक परवाह करती है।

क्या मेरे लिंग की लम्बाई वाकई में मायने रखती है?

उचित यौन अपेक्षा बनाना

यदि आप पोर्न देखते हैं, तो उन लोगों को स्क्रीन पर देखना और अपने लिंग की लम्बाई को लेकर थोड़ा असुरक्षित महसूस करना जायज है। लेकिन सच्चाई यह है – और यह आप में से कुछ को आश्चर्य हो सकता है, दोस्तों – कि पोर्न असली जिंदगी नहीं है।

आइए आंकड़ों पर नज़र डालें। औसत पुरुष पोर्न स्टार के लिंग की लंबाई 8 ”(लगभग 20 सेमी) होती है, जबकि औसत पुरुष का लिंग लगभग 5.8” (लगभग 14 सेमी) होता है। पोर्न इंडस्ट्री को बड़े लौड़े वाले लोग खुद चुनते हैं, उसी तरह मॉडलिंग भी बहुत लंबी, बहुत पतली महिलाओं से भरी पड़ी है।

पोर्न अकेले ही या किसी साथी के साथ यौन कल्पनाओं को तलाशने का एक मजेदार, आसान तरीका हो सकता है, लेकिन उन बड़े लौडों को अपनी निराशा का कारण न बनने दें। पोर्न का इस्तेमाल मजे के लिए करें, न कि अपनी तुलना करने के लिए।

क्या लिंग को बड़ा बनाने का कोई तरीका है?

पुरुष किसी गिटार को ट्यून करने, आमलेट बनाने या एक टायर बदलने की वजाय यह ज्यादा सर्च करते हैं कि अपने लिंग की लम्बाई को कैसे बढ़ाया जाए। सैकड़ों वेबसाइटें लिंग बढ़ाने के तरीकों और लिंग वृद्धि के इलाजों का प्रचार करती हैं, लेकिन क्या ये वाकई में काम करते हैं या नहीं, यह साबित करने के लिए कोई सबूत उपलब्ध नहीं हैं।

यहाँ हमें इंटरनेट पर उपलब्ध लिंग वृद्धि के तरीकों और कॉस्मेटिक प्रक्रियाओं का सारांश दिया है और यह बताया है कि ये वास्तव में क्या करते हैं (या क्या नहीं करते हैं):

  • पीनाइल एक्सटेंडर, पेनिस स्ट्रेचर और पेनिस पंप: इनका काम मांसपेशिय उतकों को फैलाकर लिंग को लंबे समय तक खींचना है। सच्चाई यह है कि वे केवल बैठे लिंग की लंबाई बढ़ाते हैं – वे आपके लिंग को खड़ा होने पर बड़ा नहीं करते हैं।
  • प्राकृतिक लिंग वृद्धि उपचार और तरीके: ये जड़ी-बूटी सप्लीमेंट और प्राकृतिक इलाज के रूप में आते हैं जो भोजन और पौधों से बने होते हैं। हालांकि, यह सलाह देने के लिए कोई वैज्ञानिक खोज नहीं है कि कोई भी जड़ी-बूटी वाला इलाज आपके लौड़े की लम्बाई का कुछ भी करेगा।
  • लिंग बढ़ाने वाली गोलियाँ, सप्लीमेंट्स और हार्मोन: ऊपर बताये गए प्राकृतिक इलाजों की तरह, इसका कोई सबूत नहीं है कि ये सब भी कुछ करते हैं और सबसे अच्छा है कि आप इस बात की वास्तविक रूप से आशा कर सकते हैं कि इनके कोई हानिकारक असर नहीं है (आपको यह जानकर हैरानी नहीं होगी कि कंपनियां हमेशा इनके घटकों के बारे में पूरी तरह से पारदर्शी नहीं होती हैं)।
  • लिंग प्रत्यारोपण और इंजेक्शन: ये प्लास्टिक सर्जन द्वारा किए जाने वाले कृत्रिम बदलाव और कठिन सर्जरी हैं। क्योंकि हर लिंग अलग होता है और जिस तरह से कुदरत ने बनाया है, ये सर्जरी कठिनाईयों और संक्रमण के खतरे को बढ़ा सकती हैं।

यदि आप सच में अपने लौड़े को बड़ा करना चाहते हैं, तो सबसे अच्छी बात यह है कि आप स्वस्थ वजन बनाए रख कर अपने लिंग के चारों ओर के क्षेत्र को चर्बी से मुक्त रख सकते हैं – यह सुनिश्चित करेगा कि आप अपने लिंग तक अधिक मात्रा में रक्त का प्रवाह हो और लिंग अधिकतम लम्बाई तक खड़ा हो।

कुछ वास्तव में आसान कॉस्मेटिक चीजें हैं जो आप भी कर सकते हैं। अपनी झांटों की छंटाई करना – आप यह देखकर हैरान हों जाएंगे कि थोड़े से बाल हटाने से यह कितना बड़ा दिखने लगता है। यह आपको हैरान करेगा कि आपने पहले कभी देखभाल क्यों नहीं की।

आपको करने का समय

Archives of Sexual Behaviour के 4,000 से अधिक पुरुषों पर एक जाँच के नतीजों में पाया गया कि एक खुशहाल सेक्स जीवन की कुंजी आत्म-स्वीकृति जितनी सरल हो सकती है। उन्होंने पुरुषों की अपने लिंग की लम्बाई के बारे सोच की जाँच करने के लिए ‘पुरुष जननांग छवि’ (IMGI) के सूचकांक का उपयोग किया। यह पाया गया कि शायद अनजाने में ही उन पुरूषों के यौन सक्रिय होने की संभावना कम थी जो अपने लिंग की लम्बाई से असंतुष्ट थे।

यह वास्तव में सच है: आत्मविश्वास ही सब कुछ होता है। और आत्मविश्वासी होने का पहला कदम अपने आप में सहज महसूस करना है। यदि आप अपने लिंग की लम्बाई के बारे में असुरक्षित महसूस कर रहे हैं, तो आपको दो बातें पता होनी चाहिए:

  1. इसकी संभावना बहुत कम है कि आपकी साथी सच में आपके लिंग की लम्बाई की परवाह करती है।
  2. आपकी हस्ती एक लौड़े से कहीं बढ़कर है।

यह ध्यान में रखें, और आपका अगला सेक्स शानदार होने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *