क्या आकार मायने रखता है?

क्या आकार मायने रखता है?
Rate this post

अमरीकी मनोवैज्ञानिक एसोसिएशन (एपीए) के 2006 के एक अध्ययन में पुरुषों और महिलाओं से उनके यौन जीवन के बारे में एक साधारण सवाल पूछा गया: क्या लिंग का आकार मायने रखता है? अध्ययन से पता चला कि:

  • 55% पुरुष अपने लिंग के आकार से “संतुष्ट” महसूस करते थे।
  • 85% महिलाएँ अपने पार्टनर के लिंग के आकार से संतुष्ट थीं।

आर्काइव्स ऑफ़ सेक्सुअल बिहेवियर (यौन व्यवहार के आर्काइव्स) के एक और अध्ययन से पता चलता है कि अपने लिंग के आकार (और स्वरूप) से “संतुष्ट” या “अति संतुष्ट” पुरुष, यौन रूप से 10% अधिक सक्रिय होते थे। बेहतर सेक्स की कुँजी, आत्मविश्वास और तकनीक हैं (जैसा कि आप नीचे देखेंगे)। यह आपके लिंग के आकार की बात नहीं है, क्योंकि अधिकतर पुरुषों के लिंग के आकार में एक-आध इंच का ही अंतर होता है। यह पूरी तरह सच बात है।

लिंग का औसत आकार

खड़ी अवस्था में लिंग का औसत आकार 5.16 इंच लंबा होता है। 2% से कम पुरुषों का लिंग बड़ा होता है, मतलब 7 इंच से अधिक होता है। आपको इन अंकों को देखकर जैसा भी महसूस हो, पर यह जानना ज़रूरी है कि “सेक्स में बेहतर” होने के लिए लिंग के आकार के अलावा और भी कई कारकों का योगदान होता है।

छोटे लिंग वाले पुरुषों के लिए 5 शानदार यौन अवस्थाएँ

अगर छोटे लिंग के साथ आप अधिक अंदर तक प्रवेश करना चाहते हैं, तो गहराई तक घुसने के लिए इन 5 यौन अवस्थाओं का प्रयोग कीजिए:

  • मुड़ी हुई पीठ के साथ डॉगी स्टाइल – आपकी साथिन गहरी पैठ के लिए अपना सिर और अपना सीना बिस्तर या ज़मीन पर टिकाकर अपने कूल्हे हवा में ऊपर उठा सकती है। बेहतर परिणामों के लिए “बिल्ली की पीठ” की तरह बिलकुल गोलाई वाली स्थिति से बचिए।
  • साइड सैडल – इस अवस्था में योनी की दीवार और मायावी जी-स्पॉट के साथ संपर्क बहुत बढ़ जाता है।
  • पाइल ड्राइवर – यह एक एक्रोबेटिक पोज़ीशन है (इस अवस्था में आपकी साथिन अपनी पीठ पर लेटती है और उसकी टाँगें ऊपर उठी हुई होती हैं पर अलग-अलग), इस अवस्था में अंदर गहराई तक प्रवेश हो पाता है और कूल्हे बेहतर ढंग से हिल पाते हैं।
  • अपनी उँगलियों का इस्तेमाल कीजिए – महिला के संभोग सुख के लिए क्लिटोरल (भग-शिश्न) उत्तेजना ज़रूरी है। मिशनरी और काउगर्ल यौन अवस्थाओं में पहले और संभोग के दौरान अपने हाथों का इस्तेमाल करें।
  • उल्टी काउगर्ल (तकिए के साथ) – दोस्तो, अपने नीचे एक तकिया रखकर कूल्हों को ऊपर उठाकर सही कोण को तलाशिए (जब मिल जाएगा तो आप समझ जाएँगे)।

यह भी याद रखिए कि गुदा मैथुन (एनल सेक्स) के लिए छोटा लिंग आदर्श है (अगर आपकी साथिन इसके लिए राज़ी है। छोटे लिंग वाले पुरुषों के लिए इसमें बड़ा फायदा है। सन् 2009 के नेशनल सर्वे ऑफ सेक्सुअल हेल्थ एंड बिहेवियर (यौन स्वास्थ्य और व्यवहार के राष्ट्रीय सर्वे) (NSSHB) के एक अध्ययन में 1,931 वयस्कों से उनके हाल में हुए यौन संबंधों के बारे में पूछा गया। अध्ययन से पता चला:

  • 62% महिलाओं को योनी मैथुन के समय कामोन्माद हुआ
  • 80% महिलाओं को मुख मैथुन के दौरान कामोन्माद हुआ
  • 91% महिलाओं को गुदा मैथुन के दौरान कामोन्माद हुआ

क्या आकार मायने रखता है?

किसी भी आकार के लिंग के साथ मैथुन कैसे बेहतर किया जाए

बेहतर सेक्स आपके लिंग के आकार पर निर्भर नहीं करता, क्योंकि आपके यौन साथी के संभोग सुख या कामोन्माद के लिए लिंग का अंदर प्रवेश कराना ही सबसे विश्वसनीय उपाय नहीं है। महिला को संभोग सुख (कामोन्माद) देने के लिए क्लिटोरिस (भग शिश्न) को उत्तेजित करना (जिसका लिंग के आकार से कोई लेना देना नहीं है) कहीं बेहतर विश्वसनीय उपाय है। और महिला साथिन को खुश करने के लिए मुख मैथुन (कनिलिंगस) सबसे विश्वसनीय उपाय है।

अपनी साथिन से बात कीजिए कि उसे क्या पसंद है और उसे संभोग सुख कैसे मिले इसके प्रति संवेदनशील रहिए। याद रखिए कि महिलाओं (और पुरुषों) को संभोग सुख देने वाली तकनीक और पैटर्न समय के साथ बदल सकते हैं। उसके मूड, समय और मासिक चक्र के विभिन्न समयों के अनुसार उसकी पसंद और यौनेच्छाएँ बदल सकती हैं। यौन कार्यों में हार्मोनों की बड़ी भूमिका होती है। आपके कुछ करने पर आपके यौन साथी को संभोग सुख मिला, इसका यह मतलब बिलकुल भी नहीं कि उसे हर बार वही चाहिए।

क्या लिंग का आकार मायने रखता है?

याद रखिए, गहराई तक प्रवेश करने के लिए भिन्न अवस्थाओं को आजमाकर अपने यौन साथी को खुश करना ठीक है, पर इसलिए विभिन्न तकनीकों और पैटर्न पर फोकस मत कीजिए कि गहराई तक प्रवेश एक समस्या है । वह नहीं है। सेक्स का मतलब, संबंध और क्लिटोरल (भग शिश्न) उत्तेजना (महिलाओं में) अधिक है, ना कि आप कितनी गहराई तक प्रवेश कर सकते हैं। आप शायद एकमात्र व्यक्ति होंगे जो लिंग के आकार के लिए चिंतित है। उन यौन अवस्थाओं का उपयोग कीजिए जो आपकी मौजूदा स्थिति को बेहतर बनाएँ, और आपस में बात कीजिए कि आप दोनों को बेडरूमक्या चाहिए, और आप जल्द ही बिस्तर में बेहतर हो जाएँगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *