अपने लिंग को घर पर ही लंबा कैसे करें

कई लोग अपने लिंग के साइज़ से नाखुश होते हैं और अपनी ज़िंदगी की क्वालिटी में इसे एक गंभीर समस्या के रूप में देखते हैं। इससे मर्दों में हीन भावना आने लगती है जिससे आत्म-विश्वास में कमी आने लगती है, खासकर बेडरूम में। इस समस्या से उबरने के लिए लिंग की लंबाई बढ़ाने की कई तकनीकें और दवाइयाँ विकसित कर ली गई हैं। चलिए यह समझने की कोशिश करते हैं कि आखिर ये कितनी असरदार होती हैं और क्या ये वाकई में उपयोग करने लायक हैं।

एक लिंग का सामान्य साइज़ क्या होता है?

इसका कोई स्टैंडर्ड मानक नहीं है। लेकिन एक वयस्क पुरुष के पूरे तने लिंग की लंबाई यदि 3” से कम हो तो उसे आसमान्य माना जाता है। आम तौर पर एक पुरुष खुद ही यह फैसला करता है कि उसका लिंग सामान्य साइज़ का है या नहीं। यह खुद के नज़रिए और आपके पार्टनर की आपसे अपेक्षा पर निर्भर करता है। यह जरूर है कि संभोग के दौरान स्त्री को मिलने वाले आनंद पर मर्दानगी के साइज़ का कोई असर नहीं होता। यह कहना कि एक स्त्री को सिर्फ लंबे लिंग से ही संतुष्टि मिल सकती है, सही नहीं है।

क्या लिंग लंबा करना वाकई में संभव है?

लिंग एक ऐसा अंग है जो बाहरी प्रभावों के प्रति बेहद संवेदनशील होता है। यह सिद्ध किया जा चुका है कि यदि छोटे घेरे वाले उपकरणों से कामेच्छा तृप्त की जाए तो मात्र 2 माह में लिंग का साइज़ कम हो सकता है। यदि लिंग का साइज़ घटना संभव है तो उसमें बढ़त भी संभव होनी ही चाहिए। लेकिन सवाल यह है कि क्या आपको अपना लिंग लंबा करने की आवश्यकता है भी या नहीं? इसे समझने के लिए आपको यह जानना होगा कि एक पूरे तने लिंग की औसत लंबाई 5”- 7” तक होती है (कॉकेशियन पुरुषों का औसत साइज़)

लिंग का औसत व्यास 1.2”-1.8” के बीच होता है। यदि आपके लिंग का साइज़ इस रेंज में है तो आपको शारीरिक रूप से कोई समस्या नहीं है और कारण मनोवैज्ञानिक ज़्यादा हो सकते हैं। लेकिन यदि आपने मन बना लिया है कि आपको अपना लिंग लंबा करना ही है और आपको रिज़ल्ट पाना ही है तो चलिए उन तरीकों पर एक नज़र डालते हैं जिनसे आप घर पर ही अपने लिंग को लंबा कर सकते हैं। सबसे लोकप्रिय तरीकों में शामिल हैं: जेल्क़िंग, ऑपरेशन, मालिश, लिंग लंबा करने के लिए हैंगर लगाना, दवाइयाँ, एक्सटेंडर, वैक्यूम पंप, जेल, स्प्रे, ओइंटमेंट, क्रीम, लिंग आस्तीन इत्यादि। कई तकनीकों को मिश्रित करके उपयोग करने से सबसे अच्छे नतीजे पाए जा सकते हैं। आपको यह उम्मीद नहीं करनी चाहिए कि लंबाई तुरंत बढ़ जाएगी। यहाँ सबसे महत्वपूर्ण चीज होती है ट्रीटमेंट जारी रखना और बीच में नहीं छोड़ना। आपको अपने प्रयासों में सिर्फ ऐसा करके ही सफलता मिलेगी।

एक लिंग का सामान्य साइज़ क्या होता है?

अपने लिंग को घर बैठे लंबा कैसे करें?

अधिकतर पुरुष घर पर लिंग लंबा कर सकने की संभावना को गंभीरता से नहीं लेते। यह सच है कि सभी तरीके विज्ञापन में दिखाए अनुसार काम नहीं करते। इस स्टेज पर सबसे महत्वपूर्ण चीज होती है ऐसे तरीके का चुनाव करना जिससे आपका समय और पैसा बर्बाद न हो। तो आप अपना लिंग घर पर ही लंबा कैसे कर सकते हैं? कुछ ऐसी खास तकनीकें और व्यायाम होते हैं जिनसे आप यह कर सकते हैं।

किसी सदस्य को बढ़ाने के तरीके

जेल्क़िंग। जेल्क़िंग लिंग बढ़ाने की सबसे पुरानी तकनीक मानी जाती है। पूर्वी देशों, भारत और अफ़्रीका के लोग इसे कई शताब्दियों से इस्तेमाल करते आए हैं। इस तकनीक में इस्तेमाल किए जाने वाले जटिल मालिश जैसे तरीकों के कारण इसे “मिल्किंग” भी कहा जाता है। कई पुरुषों ने हाथ से लिंग को उत्तेजित करने से फायदा होना स्वीकार किया है और इससे अच्छे नतीजे मिल सकते हैं।

क्या लिंग लंबा करना वाकई में संभव है?

इस तकनीक से सफलतापूर्वक नतीजे पाने के लिए आपको एक ल्यूब खरीदना होगा और निर्देशों का कड़ाई से पालन करना होगा। “मिल्किंग” की कई तकनीकें हैं। किसी भी तकनीक को इस्तेमाल करते समय लिंग पूरी तरह खड़ा नहीं होना चाहिए। लिंग अपनी क्षमता से 60%-75% तक खड़ा होना चाहिए। यह तकनीक लिंग के रक्त संचार को बढ़ाकर असर करती है। ऐसी सभी तकनीकों में जिनमें मालिश का उपयोग होता है, जिसमें जेल्क़िंग भी शामिल है, कॉर्पोरा केवर्नोसा को खींचने का प्रयास किया जाता है। लिंग कॉर्पोरा केवर्नोसा नामक माँसपेशी से बना होता है। दो माह तक नियमित ट्रेनिंग करने से कॉर्पोरा केवर्नोसा बड़ी हो जाती है जिससे खड़े होने पर लिंग में अधिक रक्त भरने लगता है और साइज़ बढ़ जाता है। जेल्क़िंग में कई तकनीकों का इस्तेमाल किया जाता है और यदि आप इस तरीके को चुनते हैं तो आपको इसके उपयोग से संबन्धित काफी सामग्री और वीडियो ट्यूटोरियल आसानी से मिल जाएंगे। यहाँ हम आपको 2 ऐसे व्यायाम बताएँगे जो सबसे लोकप्रिय हैं और वाकई में असर करते हैं।

लिंग लंबा करने के व्यायाम।

व्यायाम 1

“मिल्किंग” शुरू करने के तुरंत पहले कॉर्पोरा केवर्नोसा को वार्म-अप करना आवश्यक होता है जिससे उसकी लचक बढ़ जाए। इसको करने का सबसे आसान तरीका है एक बर्तन में थोड़ा नमक या अनाज के दाने गरम कर लें, इसके बाद इसे एक कपड़े के टुकड़े में रख लें (आप मोजे का उपयोग भी कर सकते हैं) और फिर इसे अपने लिंग पर रख कर उसे हर साइड से गर्म कर लें। अगला चरण है अपने लिंग को खड़ा करना (जैसा पहले बताया गया है, लिंग को पूरा खड़ा नहीं करना चाहिए) और फिर उस पर ल्यूब लगाना। अपने लिंग को अपनी उँगलियों से उसके सबसे निचले हिस्से से पकड़ें और एक टाइट गोला बना लें। इसके बाद इस घेरे को सावधानी से लिंग के सुपाड़े के ओर ऐसे बढ़ाएँ मानो आप लिंग को खींच कर तान रहे हों। इस दौरान सुपाड़े को न छूएँ। आपको 40 बार से शुरू करके धीरे-धीरे ऊपर नीचे करने की संख्या को दो सौ तक ले जाना चाहिए।

व्यायाम 2

इस व्यायाम में अपनी पूरी हथेली से लिंग पर दबाव डाला जाता है। अपने लिंग को पकड़ कर उसे 10 सेकंड तक दबाएँ (शुरुआत में इससे ज़्यादा करने की जरूरत नहीं है)। यदि आपकी हथेली इतनी बड़ी नहीं है कि उसमें पूरा लिंग समा जाए तो दोनों हथेलियाँ इस्तेमाल करें। दबाते समय अपने लिंग को दाएँ, बाएँ, नीचे और ऊपर (इसी क्रम में करना जरूरी नहीं है) खींचे। लिंग को थोड़ा ज़ोर से दबाना जरूरी है लेकिन इतना ही करें कि दर्द नहीं होना चाहिए जिससे नर्म उत्तकों को नुकसान न पहुंचे। ग्राहकों की प्रतिक्रियाओं के अनुसार इससे लिंग हर माह 0.8” बढ़ने लगेगा।

लिंग लंबा करने के व्यायाम।

मालिश

कई पुरुषों ने मालिश का उपयोग करके अपना लिंग बड़ा करने में सफलता पाई है। इस विधि में किसी तरह का पैसा खर्च करने की जरूरत नहीं होती और इसे घर पर ही किया जा सकता है। लिंग की लंबाई और मोटाई बढ़ जाने के अलावा मालिश का एक और फायदा यह होता है कि इससे मर्दानगी और सेक्स क्षमता पर सकारात्मक असर होता है। सबसे महत्वपूर्ण होता है सही तकनीक से मालिश करना। निर्देशों का कड़ाई से पालन करने से चोट लगाने की संभावना कम होती है और सफलता मिलती है। मालिश के पहले लिंग को वार्म-अप करना जरूरी होता है। इसके लिए एक छोटी टॉवल लें, उसमें थोड़ा गुनगुना पानी डालें और फिर अपने लिंग पर लपेट लें।

कुछ मिनट रुकें और पूरी प्रक्रिया दोबारा करें। इस तरह के कंप्रेस से मालिश का असर बहुत बढ़ जाता है। इससे रक्त का प्रवाह बढ़ जाएगा और त्वचा ठीक से खिंचेगी। मालिश करने की कई तकनीकें होती हैं। कुछ में खड़े लिंग को उत्तेजित किया जाता है और कुछ बैठे लिंग में की जाती हैं। ट्यूटोरियल देखने के बाद आप अपनी जरूरतों के मुताबिक तकनीक का चुनाव करने में सक्षम हो जाएंगे। आपको किसी एक तकनीक को चुनकर उसे नियमित रूप से इस्तेमाल करना चाहिए।

हैंगर। हैंगरों से लिंग को लंबा करने की तकनीक में चोट लगने का खतरा बहुत अधिक होता है। लिगामेंट (अस्थिबंध) और कॉर्पोरा केवर्नोसा पर वजन का नियमित दबाव पड़ता है जिससे लिंग लंबा हो जाता है। इसमें लिंग की मोटाई नहीं बढ़ती है। इस विधि के इस्तेमाल से पहले मालिश करके लिंग को वार्म-अप करना जरूरी होता है। इसके बाद लिंग के सुपाड़े में एक प्लास्टर जोड़ा जाता है जिसमें रस्सी फंसाई जाती है। इसके बाद रस्सी में एक हल्का वजन बांधा जाता है (इंटरनेट पर ऐसे कई वीडियो उपलब्ध हैं जिनमें इसे बनाने की पूरी विधि समझाई गई है)। पहले-पहले एक बार में सिर्फ 15 मिनट तक ही करना चाहिए। हैंगर का वजन और प्रक्रिया की विधि धीरे-धीरे बढ़ाई जानी चाहिए। लिंग का सुपाड़ा सुन्न नहीं होना चाहिए। यदि ऐसा हो रहा हो तो वजन कम कर लेना चाहिए।

किसी सदस्य को बढ़ाने के तरीके

एक्सटेंडर। इस उपकरण को न केवल लिंग की लंबाई और मोटाई बढ़ाने बल्कि उसे सीधा करने के लिए भी उपयोग किया जाता है। एक्सटेंडर से आपकी मर्दानगी खिंच जाती है और अधिक तनाव से होने वाली समस्या से निपटने के लिए लिंग के उत्तक बड़ी तेजी से बढ़ने लगते हैं। इस उपकरण से मिलने वाले नतीजे लंबे समय तक बरकरार रहते हैं। इसका अर्थ यह है कि आपका बढ़ा हुआ साइज़ हमेशा के लिए बढ़ जाता है। एक्सटेंडर को रोज कई घंटों तक लगाने की सलाह दी जाती है। यह उपकरण कई प्रकार का हो सकता है, वैक्यूम, मैश-टाइप, और कमर पर लगाने वाले। मैश-टाइप एक्सटेंडर आम तौर पर थोड़े सस्ते होते हैं लेकिन वैक्यूम और कमर वाले एक्सटेंडर्स जितने सुविधाजनक नहीं होते। किसी खास एक्सटेंडर के ही उपयोग के लिए कोई निर्देश तो नहीं हैं लेकिन एक पुरुष को वही उपकरण चुनना चाहिए जो उसकी जरूरतों के मुताबिक हो। (कई प्रकार के एक्सटेंडरों के बारे में जानने के लिए इनके विज्ञापनों को देखें जिनमें इनके फ़ायदों और नुक़सानों के बारे में बताया जाता है)।

वैक्यूम पंप

वैक्यूम पंप एक ऐसा उपकरण है जो एक सामान्य एयर-पंप जैसा दिखता है। इसे लिंग बड़ा करने और मर्दानगी बढ़ाने के लिए उपयोग किया जाता है। इस उपकरण से उन मामलों में भी मदद मिलती है जब खड़े हुए लिंग में प्राकृतिक लोच नहीं होती। इस पंप से लिंग के चारों ओर एक वैक्यूम बन जाता ही जिससे रक्त का प्रवाह और खड़ापन बढ़ जाते हैं। वैक्यूम पंप का उपयोग कैसे करना चाहिए? उपकरण के इस्तेमाल से पहले अपने लिंग पर एक खास क्रीम लगाएँ और फिर इसे उपकरण पर लगे एक सिलेंडर के अंदर डालें। सिलेंडर में से पंप के द्वारा हवा खींच ली जाती है जिससे वैक्यूम बन जाता है और लिंग पर दबाव पड़ने लगता है। इससे लिंग में रक्त का प्रवाह बढ़ जाता है और लिंग मोटा और लंबा हो जाता है (इस उपकरण का उपयोग दिखाने वाले वीडियो इंटरनेट पर उपलब्ध हैं)। वैक्यूम के अंदर के दबाव को उपकरण पर लगे प्रेशर मीटर से नियंत्रित किया जाता है। वैक्यूम पंप से लिंग कुछ समय के लिए लंबा हो जाता है इसलिए उपकरण को संभोग करने के कुछ समय पहले ही उपयोग करना चाहिए। इसके कम समय के असर के बावजूद कई मर्द इसे पसंद करते हैं क्योंकि इससे न सिर्फ लिंग लंबा हो जाता है बल्कि इससे खड़ेपन का एक स्थिर बिन्दु भी प्राप्त होता है। वैक्यूम पंप दवाई की दुकानों या स्पेशलाइज्ड वयस्क सामग्री की दुकानों से खरीदा जा सकता है।

जैल, स्प्रे, ओइंटमेंट, क्रीम

कई विज्ञापनों में इन चीजों के जबर्दस्त असर के बारे में बताया जरूर जाता है लेकिन इसके बारे में पेशेवरों की राय बिल्कुल विपरीत है। इन नुसख़ों से मनचाहा नतीजा तो मिल जाता है लेकिन इनकी किफ़ायत पर सवालिया निशान है। +1.5” लंबाई में और +0.8” मोटाई में बढ़त। आप चाहे जो नुस्खा उपयोग करें (क्रीम, स्प्रे आदि), इन सब में 3 प्रकार के प्रभाव होते हैं: अल्प-कालीन (केवल सेक्स के दौरान उपलब्ध); दीर्घ-कालीन (लंबे समय तक चलने वाले नतीजों के लिए); और अतिरिक्त (प्रभाव अन्य और शक्तिशाली दवाइयों के साथ उपयोग करने से प्राप्त होता है।) अल्प-कालीन प्रभाव वाली क्रीम या ओइंटमेंट अपना मिशन सफलतापूर्वक पूरा कर लेते हैं। इनके साथ बस कोई गर्मी करने वाला पदार्थ लेना होता जिससे लिंग में रक्त का प्रवाह बढ़ जाता है।

जैल, स्प्रे, ओइंटमेंट, क्रीम

इससे लिंग का सुपाड़ा और खुद लिंग थोड़े समय के लिए लंबे हो जाते हैं। यदि आप दीर्घ-कालिक प्रभाव वाले किसी नुस्खे को इस्तेमाल करने का फैसला करते हैं तो ऐसे प्रोडक्ट्स के वर्णन के नीचे पाए जाने वाले कई कस्टमर रिव्यू या “पहले और बाद में” की फोटो पर ज़्यादा भरोसा नहीं करना चाहिए। आप जितना मर्जी चाहें, बिना मालिश या एक्सटेंडर के किसी क्रीम या ओइंटमेंट से अच्छे नतीजे मिल ही नहीं सकते। यदि आप इन प्रोडक्ट्स को एक अतिरिक्त जरिए के रूप में लेते हैं तो यह सबसे अच्छा होगा क्योंकि ये प्रोडक्ट इसी के लिए सबसे बेहतरीन होते हैं।

किसी सदस्य को बढ़ाने के तरीके

चलिए उदाहरण के तौर पर लोकप्रिय डोमिनेटर स्प्रे पर एक नज़र डालते हैं। इस स्प्रे को इसके उत्पादक ने इस तरह से पेश किया कि यह लिंग बड़ा करने का एक ऐसा प्रोडक्ट है जो तुरंत और दीर्घ-कालिक प्रभाव देता है। उत्पादक यह भी दावा करता है कि इस प्रोडक्ट से लिंग का आकार वापस आ जाता है और मर्दानगी बढ़ जाती है। इस प्रोडक्ट के घटकों (शुद्ध तेल, अमीनो एसिड्स, टैनिन, पेक्टिन, पॉलीसैक्राइड्स और खनिज पदार्थों) के आधार पर स्प्रे से सिर्फ रक्त के प्रवाह में बढ़त हो सकती है, लिंग के साइज़ को कुछ समय के लिए बढ़ाया जा सकता है और संभवतः खड़ेपन में भी बढ़त हो सकती है। इससे ज़्यादा इससे कुछ नहीं होगा। इस प्रोडक्ट को एक अतिरिक्त मदद के रूप में उपयोग किया जा सकता है लेकिन आपको इससे ज़्यादा उम्मीद नहीं करनी चाहिए। लिंग बड़ा करने की इसी तरह की कई दवाइयों और गोलियों को विज्ञापनों में एक असरदार नुस्खे के रूप में दर्शाया जाता है लेकिन ऐसा नहीं है।

लिंग लंबा करने का ऑपरेशन। ऐसे कई पुरुष हैं जो लिंग के ऑपरेशन के लिए तुरंत तैयार हो जाएँगे।

ऊपर बताए सभी तरीके ऑपरेशन की तुलना में कम असरदार होते हैं। लेकिन इसमें लगने वाले खर्च के कारण यह अधिकतर लोगों की पहुँच के बाहर होता है। ऑपरेशन मूलतः दो प्रकार के होते हैं: लिंग की लंबाई बढ़ाने के लिए, और एक उसे मोटा करने के लिए। ऑपरेशन से लिंग 1.8” तक लंबा हो सकता है। ऑपरेशन एक स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल में किया जाता है और इसके लिए टॉपिकल अनेस्थेटिक्स दिए जाते हैं। यदि ऑपरेशन को कोई अनुभवी डॉक्टर करे तो इसमें रिस्क बहुत कम होता है।

लेकिन इतना बड़ा कदम उठाने के पहले आपको घर पर ही अपना लिंग लंबा करने के कुछ तरीकों को उपयोग करके जरूर देखना चाहिए। इनमें जोखिम कम होता है और खर्च भी कम आता है।

लिंग लंबा करने का ऑपरेशन। ऐसे कई पुरुष हैं जो लिंग के ऑपरेशन के लिए तुरंत तैयार हो जाएँगे।

लिंग आस्तीन। संभोग के तुरंत पहले लिंग बड़ा करने की चाह रखने वालों के लिए लिंग आस्तीन या पीनस स्लीव एक उम्दा विकल्प है। इसमें ज़्यादा पैसा या समय खर्च नहीं करना होता। लिंग आस्तीन से आपका लिंग लंबा और मोटा हो जाएगा और खड़ेपन में भी बढ़त मिलती है। ये खुली और बंद, दोनों प्रकार में आती है। यदि आप अपने लिंग की लंबाई बढ़ाना चाहते हैं तो एक बंद आस्तीन ज़्यादा अच्छा विकल्प है। आस्तीन को लचीले और नर्म पदार्थों से बनाया जाना चाहिए। इसके लिए सिलिकॉन और लेटेक्स सबसे बेहतरीन होते हैं क्योंकि इनसे प्राकृतिक त्वचा जैसा एहसास प्राप्त होता है। इस उपकरण से लिंग 4” तक लंबा किया जा सकता है। ऐसे बहुत कम ही लोग होंगे जिन्हें लिंग इतना लंबा करना है और इसलिए आस्तीन की मदद से लिंग की लंबाई 1.2”-2.4” तक बढ़ाना सबसे लोकप्रिय विकल्प होता है। आस्तीन से संवेदनशीलता कम हो जाती है जिससे लंबे समय तक सेक्स करने में मदद मिल सकती है।

समग्र रूप से कहें तो यदि आप समय-समय पर अपनी पार्टनर को एक सरप्राइज़ देना चाहते हैं तो आस्तीन ही आपके लिए सबसे बेहतरीन विकल्प है (यदि आपको अपने लिंग को लंबा करने का यह तरीका पसंद आया हो तो इंटरनेट पर कई महिलाओं ने वीडियो ट्यूटरियल और कस्टमर रिव्यू पोस्ट किए हैं)।

लिंग बड़ा करने के इतने ज़्यादा तरीके मौजूद हैं कि आपको इसके लिए एक पैसा खर्च करने की जरूरत नहीं है। हाँ, इस तरह के तरीके तभी इस्तेमाल किए जाने चाहिए जब आपको आपकी ज़िंदगी की क्वालिटी में वाकई में समस्या आ रही हो। अनावश्यक रूप से प्रयोग करने से अनचाहे परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं। बस अपना ख़्याल रखें और आपके लिंग का साइज़ जो भी हो, आपको उस पर गर्व होगा।

किसी सदस्य को बढ़ाने के तरीके

शयद आपको भी ये अच्छा लगे लेखक की ओर से अधिक

1 टिप्पणी

  1. Prithvi कहते हैं

    इस का किया गरेनटी हैं लम्बा हो जाएगा

उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।